माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के कुलसचिव और जनसंचार विभाग में प्रोफेसर संजय द्विवेदी को कुलपति का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. हालांकि इसके साथ ही उन्हें कुलसचिव के प्रभार से मुक्त कर दिया गया है. उनके स्थान पर प्रोफेसर अविनाश वाजपेयी को विश्वविद्यालय को नया कुलसचिव बनाया गया है.

जानकारी के अनुसार माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति बनाए गए संजय द्विवेदी इससे पहले इसी यूनिवर्सिटी में पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष थे. पूर्व कुलपति जगदीश उपासने के कार्यकाल के दौरान इन्हेें विश्वविद्यालय का कुलसचिव भी बना दिया गया था. लेकिन मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद इनके मुश्किल दिन शुरू हो गए. 

बताया जा रहा है कि 2019 में जब दीपक तिवारी ने यूनवर्सिटी के कुलपति का पदभार संभाला तो संजय द्विवेदी को पहले कुलसचिव पद से हटाया गया. कुछ दिनों के बाद इनसे पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष का पद भी ले लिया गया. इसके बाद संजय द्विवेदी यूनिवर्सिटी में बतौर प्रोफेसर अपनी सेवाएं दे रहे थे. अब जबकि प्रदेश में दोबारा भाजपा सत्ता में आ गई है, तो संजय द्विवेदी को इस विश्वविद्यालय का कुलपति बनाया गया है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।