जबलपुर. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण पूरा देश एक ऐसे संकट से घिर गया है जिससे निकल पाना आसान नहीं नजर आ रहा है. संकट के इस समय में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व राष्ट्रीय सेवा भारती से सम्बद्ध सेवा संस्थानों द्वारा किए जा रहे कार्यों के बल पर देशभर में अब तक लाखों लोगों की सहायता हो चुकी है.

अब तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ महाकौशल प्रांत द्वारा कुल 2053 सेवा स्थानों में 9130 कार्यकर्ताओं के बल पर 118533 राशन के पैकेट जबकि 547178 व्यक्तियों तक भोजन पैकेट तथा 298239 मास्क और 4113 स्थानों पर प्रवासी मज़दूरों एवं अन्य व्यक्तियों की सहायता के लिए अस्थायी निवास प्रदान किया गया है. इतना ही नहीं, 1262 स्वयंसेवकों ने रक्तदान कर भी सेवा कार्यों में सहयोग किया है.

इसके साथ ही 30949 अन्य प्रांतीय जनों समेत 108548 प्रवासी मज़दूरों व 593 से अधिक घुमंतूजनों की सहायता की गई है. वास्तव में जिस तरह से इस महामारी के खिलाफ समाज सेवी संस्थाओं ने अपना हाथ आगे बढ़ाया है वह सराहनीय है, ऐसे सेवा कार्य से समाज को प्रेरणा मिलती है तथा नए लोग भी सहायता के लिए आगे आते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।