मुंबई. मुंबई फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कुछ लोगों के साथ बैठक के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस बात के संकेत दिए हैं कि कुछ शर्तों के साथ फिल्मों की शूटिंग फिर से शुरू हो सकती है. फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कुछ लोगों की महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बैठक हुई थी.

बैठक में सीएम ठाकरे ने इस बात के संकते दिए हैं कि अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाता है तो फिर शूटिंग शुरू करने की फिर इजाजत दी जा सकती है. बुधवार को फिल्म उद्योग से जुड़े निमार्माओं से लॉकडाउन के दौरान सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए सीमित कार्यबल के साथ लंबित शूटिंग शुरु करने के लिए योजना तैयार करने को कहा. फिलहाल सीएम ठाकरे ने सिनेमाघरों को फिर से खोलने पर कोई फैसला नहीं लिया है.

सीएम ठाकरे ने मनोरंजन उद्योग विशेषकर मराठी सिनेमा के प्रतिनिधियों के एक प्रतिनिधिमंडल से कहा कि सरकार टेलीविजन और फिल्म शूटिंग और पोस्ट-प्रोडक्शन के कार्यों को सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करते हुए सीमित कार्यबल के साथ फिर से शुरु करने की योजना पर विचार करेगी. प्रतिनिधिमंडल की प्रमुख मांगों में सिंगल-स्क्रीन सिनेमाघरों को खोलना, कमजोर संगीत रचनाकारों की मदद करना और फिल्म निर्माण पर जीएसटी माफ  करना आदि शामिल थी.

इस बीच तमिलनाडु में फिल्मों की शूटिंग को इजाजत दे दी गई है. लेकिन कटंमेट जोन में फिल्मों की शूटिंग नहीं होगी. साथ ही कोरोना को लेकर गृह मंत्रालय के आदेशों को पालन करने के लिए कहा गया है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।