लॉकडाउन 4.0 दिल्ली और यहां रहने वाले लोगों के लिए बड़े बदलाव लाने वाला है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कई रियायतों का ऐलान किया है, जिसमें कुछ शर्तों के साथ पब्लिक ट्रांसपोर्ट खोलने की भी अनुमति दी गई है. हालांकि इसमें मेट्रो का संचालन शामिल नहीं है. सरकार ने मंगलवार से बस, ऑटो, टैक्सी, ग्रामीन सेवा को शुरू करने की अनुमति दी है. साथ ही कुछ नियमों के बारे में भी बताया गया है. सरकार की ओर से पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए कुछ शर्तें भी लगाई गई हैं. इसे देखते हुए ऐप आधारित कैब सर्विस देने वाली उबर ने यूजर इंटरफेस में कई नए बदलाव लागू कर दिए हैं.

उबर के ग्लोबल सीनियर डायरेक्टर (सेफ्टी प्रॉडक्ट मैनेजमेंट) सचिन कंसल ने सोमवार को बताया कि ड्राइवर को मास्क पहनकर ऐप में सेल्फी खींचनी होगी, तभी ऐप में लॉगइन कर पाएगा. ड्राइवर को पुष्टि करनी होगी कि उसने मास्क पहना है, उसमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं है, वह हर ट्रिप के बाद गाड़ी को सैनिटाइज करेगा और नियमित रूप से अपने हाथ साफ करता रहेगा. अगर ड्राइवर इन नियमों का पालन नहीं करता है, तो उसे ऐप से हटा दिया जाएगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।