नई दिल्ली. आईपीएल (IPL) सीजन 13 को लेकर बड़ी खबर आमने आई है. IPL को लेकर पिछले दो महीने से चल रहा सस्पेंस अब खत्म होने लगा है. BCCI 25 सितंबर और 1 नवंबर के बीच IPL करने को लेकर विंडो पर काम कर रही है. BCCI के एक अधिकारी ने एक समाचार एजेंसी को बताया है कि अभी तक कुछ भी बहुत स्पष्ट नहीं है. लेकिन हमें 25 सितंबर से 1 नवंबर की तारिखों पर काम करने के लिए कहा गया है. उन्होंने कहा कि अभी IPL कराने के लिए कई चुनौतियों का सामना करना हैं.

IPL सीजन 13 के लिए BCCI को मिला रास्ता

भारत में कोरोनावायरस के खिलाफ मार्च में जंग शुरू हुई थी. इसके बाद तमाम मैदानी जंग रोक दी गई. यानी खेल कार्यक्रम बंद हो गए. तभी से IPL सीजन 13 को लेकर हर दिन कोई नया बयान सुनने में आता था. लेकिन अब BCCI ने इसी साल IPL कराने पर कदम आगे बढ़ा दिए हैं. BCCI अधिकारी ने कहा कि इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा, क्योंकि इसके लिए काफी चीजों को पहले ठीक स्थिति में आना होगा. लेकिन BCCI, 25 सितंबर से एक नवंबर की बीच लीग का आयोजन करने की सोच रही है. अगर देश में कोरोनावायरस के मामले कम हो जाएं और सरकार अपनी मंजूरी दे दे.

कई सारी चीजें होनी हैं, लेकिन हां इन तारीखों पर बात हुई है और संभावित रणनीति पर बात चल रही है. साथ ही एक फ्रैंचाइजी के अधिकारी ने भी कहा है कि वे लोग आगे के रणनीति पर काम कर रहे हैं. उनकी नजरें सितंबर के आखिर से नवंबर के बीच की समय सीमा पर हैं क्योंकि लीग शुरू करने को लेकर एक महीने की प्लानिंग तो चाहिए होगी. अधिकारी ने ये भी कहा कि हमें बताया गया है कि हमें इन तारीखों को देखकर रणनीति बनानी चाहिए. बल्कि हम इसी बात को ध्यान में रख अपनी नीतियां बना रहे हैं. लेकिन यह अंत में देश की स्थिति पर निर्भर करता है.

IPL कराने के लिए टी-20 विश्व कप का स्थगित होना जरूरी

इस सबके बीच सबसे खास बात ये है कि जो विंडो BCCI देख रहा है. वो सभी संभव है जब इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 विश्व कप स्थगित हो सके. क्योंकि टी-20 विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी कोरोनावायरस के चलते टी-20 विश्व कप की मेजबानी को लेकर चिंता जता चुके हैं.

IPL को लेकर फैंस से लिए खुश होने का मौका है. BCCI हर संभव कोशिश में जुटा हुआ है कि सिंतबर के आखिरी सप्ताह में IPL का आयोजन शुरू हो सके. हालांकि इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि भारत में कोरोना खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है. कुल संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख 7 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है. ऐसे स्थिति में BCCI के लिए IPL का आयोजन कराना बड़ी चुनौती होगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।