दुनियाभर में तमाम ऐसी घटनाएं हुई हैं जिन पर यकीन नहीं किया जा सकता है. ये रस्यमयी घटनाएं आज भी इंसानों के लिए रहस्य बनी हुई है. एक ऐसी ही घटना साल 2016 में हुई. जब इजिप्ट एयरलाइंस का एक विमान आसमान में गायब हो गया. ये विमान लैंड होने ही वाला था कि उससे बीस मिनट पहले ही गायब हो गया. जिसका आज तक कोई पता नहीं चला. दुनिया के अत्याधुनिक एयरपोर्ट में शामिल मिस्र में कायरो एयरपोर्ट के लिए इजिप्ट एयरलाइंस के विमान एयरबस-320 ने उड़ान भरी थी. इस विमान में कुल 66 यात्री सवार थे. लेकिन ये विमान लैंड करने से पहले आसमान में ही गायब हो गया. 

इस रहस्यमय घटना के इतने साल बीत जाने के बाद भी इस विमान का कोई पता नहीं चला. न तो विमान का मलवा मिला और ना ही किसी यात्री का शव. इजिप्ट एयरलाइंस का पैसेंजर प्लेन एयरबस-320 ने 18 मई 2016 को पेरिस से मिस्र के कायरो शहर के लिए उड़ान भरी. इस यात्रा में विमान को चार घंटे का समय लगता, लेकिन तीन घंटा 40 मिनट की उड़ान के बाद ये विमान अचानक से गायब हो गया. लैंड करने से केवल बीस मिनट पहले ही विमान का संपर्क एटीसी से टूट गया. 

तमाम कौशिश की गई कि विमान से दोबारा संपर्क हो जाए, लेकिन हर कोशिश नाकाम हो गई. आखिर में ये अंदाजा लगाया गया कि ये विमान आतंकियों ने हाईजैक कर लिया होगा. इसके बाद फिर यह माना गया कि शायद विमान कहीं दुर्घटनाग्रस्त हो गया होगा. इसको लेकर फिर तलाशी अभियान शुरू हुआ. कई महीनों तक और कई देशों में विमान की खोजबीन चलती रही, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा. इस विमान की गुमशुदगी को लेकर दोनों देशों के एयरपोर्ट पर माथापच्ची शुरू हुई. कुछ ही देर में फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांदे का एक बयान सामने आता है कि लापता एयरबस के सही सलामत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. 

इस गुमशुदगी को लेकर किसी भी थ्योरी को खारिज नहीं किया जा सकता है. यह किसी तरह की आतंकवादी कार्रवाई भी हो सकती है या कोई हादसा. उसके बाद इस विमान का आज तक कोई सुराग नहीं लगा. इस विमान में कुल 66 लोग सवार थे, जिसमें 56 यात्री और 10 चालक दल के सदस्य शामिल थे. यह जहाज 20 मिनट में ही अपने गंतव्य स्थल पर पहुंचने वाला था लेकिन, यह अचानक रडार की पकड़ से बाहर हो गया.इसके बाद इस जहाज से संपर्क बनाने की कई तरह की कोशिश की गई लेकिन सब नाकाम रही.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।