नई दिल्ली. देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है और सोमवार से इसका चौथा चरण शुरू हो गया है. लॉकडाउन का पहला चरण शुरू होने के बाद से देश में कैब व टैक्सियों के परिचालन पर पाबंदी लगायी गई थी, लेकिन लॉकडाउन के चौथे चरण में अनेक क्षेत्रों छूट दी गई है. जिसके बाद एप बेस्ड कैब सर्विसेज देने वाली कंपनी उबर ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के जारी प्रकोप के बीच सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये उसने यात्रियों और चालकों के लिये मास्क अनिवार्य करने समेत कई उपाय किये हैं.

ऊबर ग्लोबल के सीनियर डायरेक्टर (उत्पाद प्रबंधन) सचिन कंसल ने कहा कि सोमवार से भारत में जहां भी उबर का संचालन शुरू किया गया है, यात्रियों और चालकों को अनिवार्य तौर पर फेस मास्क पहनना होगा. उन्होंने कहा कि यह ड्राइवरों और सवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये शुरू की जा रही विशिष्ट सुरक्षा सुविधाओं और नीतियों का हिस्सा है.

गौरतलब है कि चार मई से शुरू हुए तीसरे चरण के लॉकडाउन में पाबंदियों में कुछ ढील दी गई थी, तब कैब व टैक्सियों को कुछ इलाकों में परिचालन की अनुमति मिली थी. ऊबर ने तीसरे चरण में ग्रीन और ऑरेंज जोन में आने वाले जमशेदपुर, कोच्चि, कटक और गुवाहाटी के साथ-साथ अमृतसर, रोहतक, गुरुग्राम और विशाखापत्तनम सहित 25 शहरों में परिचालन शुरू करने की घोषणा की थी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।