नई दिल्ली. सोने और चांदी के कारोबार में लगातार तेजी आती जा रही है. सोना एमसीएक्स पर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है. एमसीएक्स पर सोने का वायदा कारोबार भारी तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. आज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने का 5 जून 2020 का वायदा कारोबार 0.90 प्रतिशत के उछाल के साथ 47808 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

इसके अलावा गोल्ड मिनी के दाम में भी उछाल देखा जा रहा है. गोल्ड मिनी का 5 जून 2020 का वायदा कारोबार इस समय 0.91 प्रतिशत की उछाल के साथ 47785 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

आज चांदी के वायदा कारोबार में भी उछाल दर्ज किया जा रहा है और एमसीएक्स पर इसमें बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है. चांदी के 3 जुलाई 2020 के वायदा कारोबार को देखें तो 3.11 प्रतिशत के भारी उछाल के साथ 48170 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है.

वहीं चांदी मिनी में भी भारी उछाल बना हुआ है. चांदी मिनी का 30 जून 2020 का वायदा कारोबार का भाव देखें तो ये 3.16 प्रतिशत की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. 3.16 प्रतिशत की तेजी के बाद चांदी मिनी 48554 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहा है.

कमोडिटी और बुलियन मार्केट के जानकारों के अनुसार सोने में उछाल अभी आगे और लंबे समय तक जारी रह सकता है. अमेरिका से आ रही नकारात्मक खबरों के असर से डॉलर नीचे जा रहा है और सोने के दाम ऊपर जा रहे हैं. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।