देशव्यापी लॉक डाउन के इस दौर में घर से काम पर अधिक जोर दिया जा रहा है और इसके लिए निबार्ध चलने वाला इंटरनेट जरूरी है. इसी को ध्यान में रखकर रिलायंस जियो ग्राहकों बड़ा तोहफा दिया है. कंपनी ने अपने वर्क फ्रॉम होम वाले 3 प्लान के वैधता बढ़ा दी है. कंपनी वर्क फ्रॉम होम के नाम से तीन पैक ऑफर करती है जिनकी कीमत 151 रुपये, 201 रुपये और 251 रुपये है. इन तीनों ही प्लान में अब 30 दिन की वैलिडिटी मिलेगी. पहले ये तीनों पैक वर्तमान प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी तक काम करते थे. हालांकि कंपनी ने पैक में मिलने वाले डेटा और उसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया.

Jio का 251 रुपये वाला पैक- Jio के 251 रुपए वाले वर्क फ्रॉम होम पैक में 50 जीबी का डेटा मिलता है. पहले यह पैक वर्तमान प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी तक काम करता था. अब इसमें 30 दिन की वैधता मिलेगी. 

Jio के 201 और 151 रुपये वाले पैक- Jio के 201 रुपये वाले पैक में 40 जीबी का डेटा मिलता है और 151 रुपये वाले पैक में 30GB डेटा मिलता है. ये दोनों पैक भी पहले वर्तमान प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी तक काम करते थे. इस तरह इन तीनों प्लान में ही कंपनी अब 30 दिन की वैलिडिटी दे रही है.

Jio अलग से 4G Data Voucher ऑफर करती है. इनकी कीमत 11 रुपये, 21 रुपये, 51 रुपये, और 101 रुपये है. ये चारों पैक वर्तमान प्लान की वैलिडिटी तक काम करते हैं. 11 रुपये वाले प्लान में 800MB डेटा और 75 नॉन-जियो मिनट्स मिलते हैं. 21 रुपये वाले प्लान में 2 GB डेटा और 200 नॉन-जियो मिनट्स मिलते हैं. 51 रुपये वाले प्लान में 6GB डेटा और 500 नॉन-जियो मिनट्स मिलते हैं. और 101 रुपये वाले प्लान में 12GB डेटा और 1000 नॉन-जियो मिनट्स मिलते हैं.

गौरतलब है कि ग्राहकों को सबसे अधिक इंटरनेट डाटा देने के मामले में रिलायंस जियो क्षेत्र की अन्य कंपनियों से हमेशा आगे रहती है और अपने प्रीपेड और ब्रॉडबैंड प्लान्स में हमेशा बदलाव करती रहती है. प्लान में ग्राहकों को जियो एप्स का सबस्क्रिप्शन पूरक मिलेगा. रिलायंस जियो की आक्रामक नीति और ग्राहकों के लिए वाजिब दरों पर नए-नए प्लान का परिणाम है कि कंपनी ने चार वर्ष के भीतर ही अन्य कंपनियों का वर्चस्व तोड़कर करीब 39 करोड़ ग्राहक का नेटवर्क बना लिया और मोबाइल सेवा की अगुआ बन गई.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।