नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं, लेकिन शुरुआती दौर में टीम में चयन के लिए उनसे पैसे मांगे गए थे. इसका खुलासा खुद उन्होंने किया. कोहली ने भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के साथ इंस्टाग्राम लाइव में कहा कि एक समय था, जब वह राज्य की क्रिकेट टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे, तब चयन के लिए उनके पिता से पैसे मांगे गए थे.

इशारे को पिताजी समझ नहीं पाए

विराट कोहली ने बताया कि वह अच्छा खेल रहे थे. उस समय तक उनका राज्य की टीम में चयन नहीं हुआ था. उस समय एक बार कोई आगे आया और विराट कोहली की तरफ इशारा कर उनके पिता से बोला कि चयन की तो परेशानी नहीं है, मगर इसके लिए उन्हें कुछ अतिरिक्त करना होगा. कोहली ने कहा कि यानी वह सीधे-सीधे पैसा मांग रहा था. कोहली ने कहा कि उनके पिता मेहनत करके वकील बने हैं और मेहनत करने वालों को यह भाषा समझ में नहीं आती. कोहली ने बताया कि उनके पिता ने कोच को साफ कर दिया था कि उनका बेटा जो कुछ भी अपने दम पर करेगा वही ठीक है, मगर इस तरह से नहीं खेलना है. कोहली ने कहा कि तब वह काफी रोए थे, मगर पिता ने स्पष्ट कहा कहा था कि वो करो, जो और कोई नहीं कर रहा है. कोहली ने कहा कि पिता की यह बात उन्होंने हमेशा के लिए गांठ बांध ली.

सचिन का पैडल स्कूप चुराना चाहते हैं कोहली

इस दौरान सुनील छेत्री ने और कई मनोरंजक सवाल विराट कोहली से पूछे. जैसे वह अपनी बायोपिक में खुद अभिनय करना पसंद करेंगे तो उन्होंने कहा, बशर्ते उनकी पत्नी की भूमिका अनुष्का शर्मा को मिले. इस दरमियान कोहली ने कहा कि सचिन तेंदुलकर का शॉट पैडल स्कूप चुराना चाहते हैं. जब सुनील छेत्री ने उनसे यह पूछा कि अगर आखिरी गेंद पर उन्हें तीन रन बनाने हों तो वह पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वकार यूनिस और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न में से किसे चुनेंगे? इस पर कोहली ने वकार यूनिस का नाम लिया. कोहली बोले कि उन्हें विश्वास है कि वह यूनिस की गेंद हिट कर सकेंगे.

नोट उड़ाने के चक्कर में बचपन में हुई थी पिटाई

विराट कोहली नेक सुनील छेत्री को अपने बचपन की घटना सुनाते हुए कहा कि वह जब लोगों को शादियों में नोट उड़ाते देखते थे, तब उन्हें बहुत मजा आता था. एक दिन उनके घर कोई मेहमान आया था. उनके घरवालों ने 50 रुपए का नोट देकर सामान लाने भेजा. कोहली ने कहा कि पता नहीं उन्हें क्या हो गया था. उन्होंने उस नोट के छुट्टे कराए और उसे नाच में उड़ाकर आ गया. इसके बाद जब वह घर लौटकर आए तो उनकी बहुत पिटाई हुई.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।