नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट की शान समझे जाने वाले तीन खिलाड़ियों गौतम गंभीर, हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने पाकिस्तान के पूर्व आलराउंडर शाहिद आफरीदी को भारत तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपशब्द कहने पर मुंहतोड़ जवाब दिया है. आफरीदी शनिवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के दौरे पर गए थे और वहां उन्होंने भारत तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्द कहे थे जिसके बाद तीनों भारतीय क्रिकेटरों ने पूर्व पाकिस्तानी आलराउंडर को जमकर लताड़ लगाई है.

पूर्व सलामी बल्लेबाज और अब लोकसभा सांसद गंभीर ने आफरीदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान कभी भी भारत से कश्मीर नहीं ले सकता. गंभीर ने अपने ट्वीट में आफरीदी पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘16 वर्ष के आफरीदी का कहना है कि पाकिस्तान के पास सात लाख लोगों की सेना है जिसे 20 करोड़ लोगों का समर्थन हासिल है. इसके बावजूद वे 70 वर्षों से कश्मीर के लिए भीख मांग रहे हैं. क्रिकेट के मैदान पर कई बार आफरीदी को मात दे चुके गंभीर ने कहा, ‘‘आफरीदी, इमरान खान और बाजवा जैसे जोकरों तुम पाकिस्तान की जनता को बेवकूफ बनाने के लिए भारत और प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ जहर उगलते हो लेकिन याद रखो तुम्हें कयामत के दिन तक कश्मीर नहीं मिलेगा.

बंगलादेश याद है न.’’    आफरीदी की संस्था की मदद करने की अपील करने के बाद लोगों के निशाने पर आए अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन ने कहा कि जरुरत पड़ने पर वह देश के लिए बंदूक भी उठा सकते हैं. हरभजन और पूर्व ऑलराउंडर युवराज ने कुछ दिनों पहले कोरोना वायरस से लड़ने के लिए आफरीदी की संस्था के लिए मदद की अपील की थी जिसके बाद देशभर में इन दोनों खिलाड़यिों की कड़ी आलोचना हुई थी. हरभजन ने आफरीदी को करारा जवाब देते कहा, ‘‘मैं इस देश में जन्मा हूं और यहीं मरूंगा. मैं अपने देश के लिए 20 वर्षों से अधिक समय से खेल रहा हूं और भारत के लिए कई बार मुकाबले जीते हैं.

कोई यह नहीं कह सकता कि मैंने कभी देश के खिलाफ कुछ गलत किया है. आज या कल कभी भी देश को मेरी जरुरत होगी, चाहे सीमा पर ही क्यों ना हो मैं वो पहला व्यक्ति हूं जो अपने देश के लिए बंदूक भी उठा लूंगा.’’   टर्बनेटर के नाम से मशहूर भज्जी ने कहा, ‘‘आफरीदी ने हमारे देश और प्रधानमंत्री के लिए जो कहा वो किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता. ईमानदारी से कहूं तो आफरीदी ने हमसे उनकी चैरिटी की मदद करने की अपील की थी और अच्छे भाव से इंसानियत के नाते हमने उनकी मदद की लेकिन अब ऐसा कतई नहीं होगा.’’   

पूर्व आलराउंडर युवराज ने कहा है कि उन्होंने इंसानियत के तौर पर मदद की अपील की थी लेकिन अब वह ऐसा कभी नहीं करेंगे. युवराज ने ट्वीट कर कड़े शब्दों में कहा, ‘‘आफरीदी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए बयान से मैं आहत हूं. एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते मैं ऐसे शब्द स्वीकार नहीं कर सकता. मैंने इंसानियत के तौर पर मदद की अपील की थी लेकिन अब कभी ऐसा नहीं करुंगा.’

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।