सुभाष शिरढोनकर. दिनेश विजन आलिया भट्ट को लेकर एक हॉरर फिल्म शुरू करने वाले थे जिसे खुद ही निर्देशित करने की योजना थी. लॉक डाउन के पहले इस फिल्म के लिए उन्होंने आलिया को प्रपोज किया था. कहा जाता है कि उस वक्त आलिया भट््ट ने फिल्म के लिए हामी भी भर दी थी लेकिन कोरोना वायरस लॉक डाउन के चलते आलिया भट््ट को अपनी सारी फ्यूचर प्लानिंग बदलनी पड़ी.  ऐसे में आलिया ने दिनेश विजन की उस फिल्म को करने से इन्कार कर दिया.  

कहा जा रहा है कि दिनेश विजन फिल्म के लिए जो डेट चाहते थे, वह आलिया पहले से ही संजय भ्ंांसाली की फिल्म के लिए दे चुकी थीं. ऐसे में उन्होंने साफ तौर पर दिनेश की इस फिल्म का हिस्सा बनने से इंकार कर दिया.

हालांकि आलिया भट््ट को दिनेश की इस फिल्म का आयडिया और स्क्रिप्ट इतनी अधिक पसंद आई थी कि वह हर हाल में उसे करना चाहती थी. इस संदर्भ में आलिया की पूरी टीम ने पूरा जोर लगा लिया लेकिन वह दिनेश विजन के लिए तारीखों का इंतजाम नहीं कर पाई. मजबूरन आलिया को हाथ पीछे खींचने पड़े.  

संजय लीला भंसाली की ’गंगूबाई काठियावाड़ी’ में आलिया लीड रोल निभा रही हैं. इसकी शूटिंग मार्च के अंत में शुरू होनी थी इसके लिए मुंबई के उप नगर गोरेगांव की फिल्मसिटी में 06 करोड़ की लागत से एक भव्य सेट भी तैयार करवाया गया था लेकिन कोरोना वायरस लॉक डाउन के चलते  शूटिंग शुरू नहीं हो सकी. लॉक डाउन कब खुलेगा, शूटिंग कब शुरू होगी, यह बात कोई नहीं जानता.

हो सकता है कि लॉक डाउन खुलते ही मुंबई में मानसून जोर पकड़ ले. ऐसे में भी फिल्म की शूटिंग शायद ही शुरू हो सके. इसलिए फिल्मसिटी में बने उस सैट को ढहा दिया गया.

रनबीर कपूर के अपोजिट आलिया भट््ट अयान मुखर्जी के निर्देशन में ’ब्रह्मास्त्रा’ कर रही हैं. इसमें अमिताभ बच्चन भी एक बेहद महत्त्वपूर्ण किरदार में नजर आएंगे. स्वाभाविक रूप से आलिया इस फिल्म को लेकर भी खासी उत्साहित हैं लेकिन यह फिल्म भी अब कब रिलीज होगी, कोई नहीं जानता.
आलिया भट््ट जितनी अच्छी एक्ट्रेस हैं उतनी ही अच्छी उन्हें प्लेबैक सिंगर के तौर पर दक्षता हासिल है.  

’हाइवे’ (2014) के साथ आलिया ने यूं ही प्ले बेक सिंगिंग का सफर शुरू किया था. उसके बाद उसी साल ’हंप्टी शर्मा की दुल्हनियां’ (2014) के लिए भी उन्होंने समझावां गीत गाया. उनके द्वारा गाये इन दोनों गीतों को बहुत अच्छे रिएक्शन्स मिले. स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने आलिया के सिंगिंग टेलेंट की तारीफ करते हुए उनमें एक बेहद अच्छी प्लेबैक सिंगर होने की संभावना व्यक्त की थी.

फिल्म इंडस्ट्री में आलिया भट््ट के कद्रदानों की कमी नही है. वहीदा रहमान जया भादुड़ी और आशा पारेख जैसी पुराने जमाने की कई एक्ट्रेस आलिया के टेलेंट की सराहना कर चुकी हैं. तनुजा को तो वह अपनी बेटी काजोल से भी ज्यादा टेलेंटेड नजर आती हैं.  शर्मिला टैगोर को लगता है कि उनके पति पर बनने वाली बायोपिक के लिए उनका किरदार निभाने के लिए आलिया भट््ट बिलकुल परफेक्ट है.  

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।