मुंबई. कोरोना वायरस के संक्रमण से उपजे हालातों को देखते हुये पूरे देश में लॉकडाउन जारी है. लॉकडाउन के चलते सभी आर्थिक गतिविधियां ठप्प है, जिस कारण दिहाड़ी मजदूर बेरोजगार हो गए हैं और अब अपने गांवों की ओर पैदल, साइकिल और रिक्शे से जा रहे हैं.

मजदूरों के इन हालातों से हर कोई आहत है. बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद पिछले कई दिनों से इन मजदूरों की मदद कर रहे हैं. उन्होंने उत्तर प्रदेश के प्रवासी मजदूरों को अपने घर भेजने के लिए यूपी सरकार से विशेष अनुमति ली है. वहीं सोनू सूद ने महाराष्ट्र से कर्नाटक के गुलबर्ग जाने वाले कामगारों के बस सेवा का प्रबंध किया है.

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान अपने घर वापस नहीं जा सकने वाले प्रवासियों की दुदज़्शा देखकर दुख होता है और वह उन्हें वापस भेजने के लिए सबकुछ करेंगे. सूद ने एक बयान में कहा कि यह मेरे लिए एक बेहद भावनात्मक यात्रा रही है. घरों से दूर सड़कों पर चलते इन प्रवासियों को देखकर मुझे दुख होता है.

सोनू सूद ने आगे कहा कि जब तक अंतिम प्रवासी अपने परिवार और प्रियजनों से नहीं मिल जाता, तब तक मैं प्रवासियों को घर भेजना जारी रखूंगा. यह मेरे दिल के बहुत करीब है. सोनू सूद की मदद से अब तक वडाला से लखनऊ, हरदोई, प्रतापगढ़ और सिद्धार्थनगर समेत उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के लिए बसें रवाना हुई हैं. इसके अलावा यहां से झारखंड और बिहार के कई जिलों के लिए एक्टर की मदद से कई बसे जा चुकी हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।