नई दिल्ली. घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू करने के संबंध में लेकर एयर इंडिया ने स्पष्टीकरण जारी किया है. अपने स्पष्टीकरण में एयर इंडिया ने बताया कि वर्तमान समय में फ्लाइट बुकिंग बंद है और भारत सरकार से निर्देश प्राप्त होने के बाद इसे फिर से शुरू किया जाएगा.

मालूम हो, कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के कारण घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने भी बंद है, जिसके चलते बार-बार इन अफवाहों को हवा मिल रही है कि जल्द से जल्द फ्लाइट बुकिंग शुरू हो सकती है.

अपने स्पष्टीकरण में एयर इंडिया ने बताया कि एयर इंडिया की फ्लाइट बुकिंग वर्तमान में बंद है और भारत सरकार से निर्देश प्राप्त होने के बाद फिर से शुरू होगी. एयरलाइन्स ने ये भी बताया कि व्हाट्सएप पर एयर इंडिया का एक आंतरिक ईमेल काफी तेजी से सर्क्युलेट हो रहा है. इस मेल में मौजूद कंटेंट को गलत समझा गया है और विभिन्न मीडिया रिपोर्टों में गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है. ऐसे में बता दिया जाए कि घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर निर्णय लेना एयर इंडिया के दायरे में नहीं है.

दरअसल, देश में विभिन्न राज्यों में फंसे लोगों के लिए केंद्र सरकार द्वारा कुछ स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि 19 मई से 2 जून तक एयर इंडिया विदेशी सैलानियों और भारतीयों के लिए स्पेशल फ्लाइट्स चलाएगी. अभी एयर इंडिया सिर्फ वंदे भारत मिशन के तहत स्वदेश लौटे यात्रियों के लिए ही विशेष घरेलू उड़ानें संचालित करेगी. इससे ये पता चलता है कि फिलहाल के लिए घरेलू उड़ानें नहीं चलाई जाएंगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।