मुंबई. देश के सबसे अमीर व्यवसायी मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) का राइट इश्यू 20 मई को खुलेगा और 3 जून को बंद होगा. कंपनी ने नियामक संस्था प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) और शेयर बाजारों को 15 मई को इसकी जानकारी भेजी है. आरआईएल ने 30 अप्रैल को तिमाही परिणाम घोषित करते हुए राइट इश्यू का ऐलान किया था.

आरआईएल के निदेशक मंडल की राइट इश्यू समिति की 15 मई को हुई बैठक में इसे हरी झंडी दी गई. यह देश का सबसे बड़ी रकम का राइट इश्यू है. कंपनी का तीन दशकों में यह पहला राइट इश्यू है. आरआईएल के 15 शेयरों पर एक शेयर राइट इश्यू के तहत दिया जायेगा. कंपनी दस रुपये का शेयर 1247 रुपये प्रीमियम पर कुल 1257 रुपए पर देगी.

राइट इश्यू की रिकॉर्ड तिथि 14 मई है. इश्यू के आवेदन के समय आवेदकों को 25 प्रतिशत राशि देनी होगी. इसमें ढाई रुपया फेसवैल्यू का और 311.75 रुपये प्रीमियम का कुल 314.25 रुपए देना होगा. शेष 942.75 रुपये की राशि एकमुश्त या किस्तों में ली जायेगी, इसका निर्णय निदेशक मंडल करेगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।