नई द‍िल्ली. स्वदेशी अभियान के तहत मेड इन इंडिया उत्पादों की बिक्री के लिए योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद अपना ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म लाने जा रही है. पतंजलि आयुर्वेद द्वारा यह प्लेटफॉर्म खासतौर पर मेड इन इंडिया उत्पाद और स्वदेशी समाधान उपलब्ध कराने के उद्देश्य से लॉन्च किया जा रहा है. ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्लेटफॉर्म को OrderMe नाम दिया गया है.

प्लेटफॉर्म पर पतंजलि के आयुर्वेदिक उत्पादों के अलावा पड़ोस की दुकान पर बिकने वाले भारतीय उत्पाद भी उपलब्ध होंगे. होम डिलीवरी के लिए नहीं देना होगा चार्ज बताया गया क‍ि इस ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर खरीदारी के बाद होम डिलीवरी कुछ ही घंटों में हो जाएगी. खास बात यह है कि होम डिलीवरी के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा यानि‍ यह पूरी तरह से मुफ्त होगी.

इसके अलावा इस प्लेटफॉर्म पर पतंजलि के 1500 से ज्यादा डॉक्टर मुफ्त सलाह देंगे. इसके अलावा वे योगा के बारे में भी सिखाएंगे. यह प्लेटफॉर्म 15 दिन में लॉन्च हो सकता है. स्वदेशी उत्पादों की आपूर्ति का प्रयास ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म को लॉन्च करने की पुष्टि करते हुए पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘वोकल फॉर लोकल’ संदेश के समर्थन में स्वदेशी उत्पादों की आपूर्ति के लिए यह हमारा प्रयास है. उन्होंने बताया कि ऑर्डरमी केवल स्वदशी उत्पादों की बिक्री करेगा.

उन्होंने कहा कि यह पतंजलि के सभी स्थानीय खुदरा विक्रेताओं और छोटे दुकान मालिकों को जोड़कर हमारे लंबे समय तक चलने वाले स्वदेशी आंदोलन में योगदान करने का प्रयास है ताकि स्वदेशी उत्पाद बेचने वाले हमारे मंच से लाभान्वित हो सकें. एमएसएमई भी इस प्लेटफॉर्म से जुड़ सकेंगे आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि हमारे इस प्लेटफॉर्म से माइक्रो, स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (एमएसएमई) भी जुड़ सकते हैं.

इसके जरिए वे घरेलू उत्पादों की आपूर्ति कर सकते हैं और इसका लाभ ले सकते हैं. इस OrderMe का ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा. यह ऐप पतंजलि की इनफॉर्मेशन कंपनी के इंजीनियरों ने तैयार किया है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।