कोरोना वायरस के चलते लोगों को मोबाइल रिचार्ज कराने में काफी समस्या हो रही है. स्मार्टफोन यूजर्स तो आसानी से मोबाइल एप्प के जरिए रिचार्ज कर लेते हैं लेकिन फीचर फोन यूजर्स को खासी परेशानी का सामने करना पड़ रहा है. इसी समस्या पर ध्यान देते हुए वोडाफोन आइडिया ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए वॉयस आधारित रिचार्ज सुविधा पेश की है जिसके जरिए ग्राहक बोलकर रिचार्ज कर सकेंगे.

कम्पनी अपने रिटेल स्टोर्स पर कॉन्टेक्ट लेस रिचार्ज प्वाइंट लगाएगी. जैसी ही कोई ग्राहक रिचार्ज कराने के लिए स्टोर पर जाएगा तो स्टोर का कर्मचारी ग्राहक की ओर एक फोन बढ़ाएगा, लेकिन इसे पकड़ाएगा नहीं. इस फोन में एक एप्प ओपन की गई होगी. ग्राहक अपना मोबाइल नंबर बोलकर बताएगा जिसके बाद गूगल वॉयस असिस्टेंट की मदद से यह एप्प बताए जा रहे नंबर को टाइप कर देगी और इसी तरह रिचार्ज भी हो जाएगा.

वॉयस रिचार्ज फीचर हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषा को सपोर्ट करेगा, हालांकि जल्द ही अन्य भाषाओं की भी सपोर्ट जारी होगी. कम्पनी ने दावा किया है कि स्मार्ट कनेक्ट रिटेलर एप्प 10 फीट की दूरी से भी आवाज आसानी से पकड़ लेगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।