महिलाओं को मेकअप करना बहुत पसंद होता है. हर किसी की स्किन का कलर अलग अलग होता है. कुछ लोगों का रंग साफ होता है तो कुछ लोगों का रंग गहरा होता है. जिन लोगों का रंग डार्क होता है, उनक लोगों को मेकअप करते समय कई बातों का ध्यान रखा जरुरी होता हैं.

अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स:

# मेकअप करने से पहले स्किन पर माइश्चराइजर लगाना चाहिए. जिन लोगों का कलर डार्क होता है उनकी त्वचा अधिक रुखी होती है, ऐसे में त्वचा को नमी देने के लिए माइश्चराइजर लगाएं. ताकि स्किन हाइड्रेटड रहे.

# सांवली रंगत वाले लोगों को धूप में जाने से पहले सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए. ताकि सूरज की तेज किरण से स्किन को बचाव हो सकें. और स्किन का रंग भी हल्का हो जाए.

# महिला को मेकअप करना पसंद होता हैं. चाहे स्किन का कलर गोरा हो या काला इससे कोई फर्क नहीं पड़ता हैं. महिलाएं अक्सर अपने शानदार लुक के लिए मेकअप करती हैं. मेकअप में सबसे जरुरी फाउंडेशन होता हैं.

# डार्क स्किन टोन पर पीच, ऑरेंज और गहरे रंग वाले शेड अच्छा होता हैं. इन शेड को लगाने से चेहरे पर ग्लो आता हैं.

# कंसीलर का प्रयोग मेकअप में फाइनल लुक के देने के लिए किया जाता है. कंसीलर की मदद से चेहरे के दाग धब्बों को आसानी से छिपाया जा सकता हैं.

# डार्क स्किन टोन वाले को ऑरेंज शेड का ब्लशर यूज करना चाहिए. ये शेड स्किन पर ग्लो लेकर आता है. साथ ही इससे चेहरा फ्रेश लगता है. डार्क स्किन के लोग ब्राउन शेड का भी यूज कर सकते हैं.

# लिपस्टिक मेकअप को कम्पलीट लुक देती हैं. लिपस्टिक लगाने से मेकअप उभर कर आता है. बता दें कि स्मोकि आई मेकअप के साथ लाइट लिपस्टिक लगानी चाहिए.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।