मुंबई. अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में अलग जगह बना चुके इरफान खान ने 29 अप्रैल को हमें अलविदा कहा. इरफान को प्यार करने वाले देश और दुनिया भर में है. स्टार्स और आम जनता ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दौरान कई स्टार्स ने इरफान के साथ बिताए पलों को याद किया और सोशल मीडिया पर अपना दुख जाहिर किया. इसी बीच महाराष्ट्र के एक गांववालों ने तो इरफान के निधन के बाद अपने इलाके का नाम ही बदल दिया.

महाराष्ट्र में त्रिंगलवडी फोर्ट के पास बसे इगतपुरी के लोग इरफान के दीवाने हैं. गांव के आस पास एक भी सिनेमाघर नहीं है, लेकिन पिछले 10 साल से गांव वालों ने इरफान की एक भी फिल्म मिस नहीं की है. वे 30 किमी दूर नासिक जाकर इरफान खान की फिल्म देखते हैं. महाराष्ट्र के नासिक में गांव इगतपूरी के पास लोगों ने पत्राच्‍या वाड़ा गांव का नाम ‘हीरो ची वाड़ी’ रख दिया है. हीरो ची वाड़ी का मतलब होता है एक्टर का पड़ोसी. गांव का नाम वहां के लोगों ने इरफान की याद में बदला है. इरफान ने इस गांव के विकास में काफी मदद की है.

वह 10 साल पहले पहली बार इगतपुरी आए थे तब उन्होंने कुछ दिनों के लिए यहां घर लिया था. अब यह घर कुछ आदिवासियों के लिए रहने का स्थान हो गया है. इरफान ने गांव वालों के कहने पर उन्हें एम्बुलेंस दिलाई. इसके अलावा स्कूल के लिए मदद की और बच्चों को किताबें दिलाई. जब से इरफान कैंसर सेडायग्नोज्ड हुए थे ,गांव वाले उनके दीदार को तरस गए थे.

बीमार होने के बाद भी इरफान गांव वालों के लिए मदद भिजवाते रहे थे. यही वजह है कि गांव के लोग इरफान खान के बहुत प्यार करते हैं इसीलिए उनको गांव वालों ने ट्रिब्यूट दिया है. इरफान हाल ही में फिल्म अंग्रेजी मीडियम में नजर आए थे. इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर खान और राधिका मदान थीं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।