सौर मंडल के राजा भगवान सूर्य 15 मई से दैत्य गुरु शुक्र की राशि वृषभ  मे आ गए है, सूर्य का अपनी शुक्र राशि वृषभ मे गुरु की दृष्टि मे आना एक अच्छा संकेत माना जाता है,जब भी सूर्य अपनी गुरु की दृष्टि मे आता है तब संसार की विभिन्न सरकारो के लिए अच्छे संकेत प्राप्त होते है.कोरोना वायरस के कारण वैसे ही पूरे विश्व की प्रमुख सरकारो के हाथ पाव फूले हुए है,इस समय मे सूर्य का गुरु की दृष्टि मे आना पूरे विश्व के लिए शुभ संकेत है. 

*सूर्य,बुध,शुक्र का गुरु की दृष्टि मे आना*-

सूर्य महाराज 15 मई से  वृषभ राशि मे रहेंगे, इस समय बुध और शुक्र भी वृषभ राशि मे रहेंगे, 25 मई तक शुक्र बुध और सूर्य  तीनो ग्रह गुरु की दृष्टि मे रहेंगे,यह समय पूरे विश्व के लिए शुभ हो सकता है, इस समय व्यापारी वर्ग, मजदूर वर्ग के लिए शुभ परिणाम मिलेंगे,अर्थ व्यवस्था को गति मिलेगी

*कोरोना की वैक्सीन का सफल प्रयोग होगा. 

*सरकार को मेडिकल छेत्र मे कोई बड़ी सफलता मिलेगी

*विश्व स्तर मे कोरोना से निपटने के लिए सेना विशेष अभियान चलायेगी. 

*कोरोना के गुनाहगारो का पर्दाफ़ाश होगा. 

*अमेरिका तथा पश्चिम जगत  पलटवार के लिए तैयार होगा. 

*कई देशो मे मेडिकल आपातकाल घोषित होगा. 

*व्यापार मे तेजी आयेगी. 

*लाल वस्तुओ मे तेजी का योग. 

नवग्रहों में सूर्य को आत्मा का कारक ग्रह माना जाता है. इसके कुंडली में शुभ स्थिति होने पर जातक राज्य अधिकारी,बुद्धिवान और बुद्धि से कार्य करने वाला होता है. लेकिन जिसका सूर्य अशुभ होता है वह व्यक्ति राज्य  से जुड़े कोई कार्य नहीं कर सकता. वहीं यदि गोचरवश सूर्य किसी राशि में प्रवेश करता है, तो इसका प्रभाव हर राशि पर पड़ता है. सूर्य का वृष राशि में प्रवेश होने जा रहा है. इस गोचर से सभी 12 राशियां प्रभावित होंगी. तो आइए जानते हैं कि सूर्य का गोचर किस राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा...

*मेष राशि*

इस राशि के जातकों के लिए सूर्यका राशि परिवर्तन शुभ रहेगा. इस राशि के जातकों को अपने साहस और पराक्रम से कार्य करने होंगे तभी कामयाबी मिलेगी, सरकार से सहयोग मिलेगा,विद्यार्थियों को विद्याध्ययन में सफलता मिलेगी, धन योग प्रबल. 

*वृषभ राशि*

वृषभ राशि वालों को सूर्य  के गोचर से बहुत लाभ प्राप्त होगा. इस दौरान आपको धनलाभ होगा. विद्यार्थी वर्ग को विद्याध्ययन में सफलता प्राप्त होंगी. संबंधियों से लाभ होगा. अपनी वाणी से आपको पूरा लाभ प्राप्त होगा, मान सम्मान मे वृद्धि होगी. 

*मिथुन राशि*

आपके लिए यह गोचर ठीक साबित नही होगा. इस दौरान आपको धन हानि हो सकती है, अहंकार वश कई काम बिगड़ सकते है. 

*कर्क राशि*

इस राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर शुभ  रहेगा. यह आपके धन में वृद्धि ला सकता है जो की आपके व्यापार को प्रभावित करेगा. सुख की वृद्धि के साथ-साथ आपको धन लाभ भी हो सकती है. शत्रुओं के कारण कोई कार्य होगा, विदेश से मदद मिलेगी. 

*सिंह राशि - 

राज्य से जुड़े कार्य मे प्रमोशन के योग,इस राशि वाले जातकों को सूर्य के गोचर अनुसार धनलाभ होगा. आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी हो जाएगी वहीं आपकी शुभ कार्यों में रुचि बढ़ेगी. स्वास्थ्य की ओर थोड़ा ध्यान देना पड़ेगा,संतान सुख प्राप्त हो सकता है. वाणी आधारित कार्यों से लाभ होगा

*कन्या राशि*-

इस राशि वाले विद्यार्थियों को विशेष सफलता के योग, प्रतियोगी परिक्सा मे विशेष सफलता प्राप्त होगी,इस राशि वाले जातकों को इस दौरान पदौन्नति होगी. वहीं आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे. आपको व्यवसाय में जरुर लाभ प्राप्त होगा. मानसिक शांति व सुख की प्राप्ति होगी. कार्यों में अपार सफलता मिलेगी.  इस राशि वाले विद्यार्थियों के लिए यह समय बहुत ही शुभ है.

*तुला राशि*

तुला राशि वाले जातकों के लिए सूर्य का गोचर  थोड़ा कस्टकारी हो सकता है, नेत्रो की सुरक्षा पर ध्यान दे,अपने सभी सांझिदारो से बनाकर रखे. इस गोचर के अनुसार आपको व्यापार मे नुकसान हो सकता है. 

*वश्चिक राशि*

इस राशि वाले जातकों को सूर्य के गोचर के दौरान जीवनसाथी और व्यापार मे सहयोगी वर्ग से बनाकर रखना होगा,मान वृद्धि के योग आपके शत्रु आपको आर्थिक लाभ देंगे. विद्यार्थियों को  मेहनत के बाद सफलता प्राप्त होगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त होगी. शिक्षा से जुड़े जातकों को विशेष लाभ प्राप्त होगा.

*धनु राशि*

इस राशि वाले जातकों को गोचर के दौरान, शत्रु पस्त होंगे, रोग ऋण शत्रु से राहत मिलेगी,राज्य से लाभ का योग है. जीवनसाथी से मदद हो सकती है. इस दौरान आपकी मित्रों व संबंधियों से मदद मिल सकती है. व्यवसाय में यात्रा से खास लाभ होगा.

*मकर राशि*

मकर राशि वाले जातकों की को सूर्य  के गोचर से लाभ होगा,सरकार से लाभ मिलने का योग,वाहन, भवन आदि के कार्यो से लाभ, विधार्थी वर्ग के लिए श्रेष्ठ समय. 

*कुंभ राशि*

आपकी राशि वाले जातक इस समय विशेष मान सम्मान के अधिकारी बनेंगे,सूर्य  का गोचर आपके लिए सफलता लेकर आ रहा है. जिसके कारण आपको लाभ के योग बनेंगे हो. मित्रोँ से मदद मिलेगी,वाक् चातुर्य से कार्यों में लाभ होगा. 

*मीन राशि*

मीन राशि वाले जातकों को सूर्य के गोचर से विशेष लाभ होगा, आत्मबल और पराक्रम की वृद्धि होगी, शुभ कार्यो से मन प्रसन्न रहेगा. 

पंडित चंद्रशेखर नेमा हिमांशु

9893280184,7000460931

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।