नई दिल्ली. बुधवार 13 मई शेयर बाजार के लिए शानदार दिन साबित हुआ और बाजार शुरुआत से ही बड़ी तेजी के साथ कारोबार कर रहा था. सुबह सेंसेक्स की शुरुआत 1400 अंकों से ज्यादा के उछाल के साथ हुई और निफ्टी 387 पॉइंट ऊपर खुला था. आज बाजार की क्लोजिंग भी अच्छी तेजी के साथ हुई. हफ्ते के कारोबार के दौरान बाजार तीसरे दिन में आकर बढ़त के साथ बंद हो पाया.

आज के कारोबार में बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 637.49 अंक यानी 2.03 फीसदी की तेजी के साथ 32,008.61 पर जाकर बंद हुआ और एनएसई का 50 शेयरों वाला इंडेक्स निफ्टी 187 अंक यानी 2.03 फीसदी की उछाल के साथ 9383 पर जाकर बंद हुआ है.

निफ्टी का हाल

निफ्टी के 50 में से 43 शेयरों में तेजी के साथ कारोबार बंद हुआ है और 7 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई. चढऩे वाले शेयरों में जी 7.7 फीसदी, एक्सिस बैंक 7 फीसदी और अल्ट्राटेक सीमेंट 6.41 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुए हैं. एलएंडटी में 6.28 फीसदी का उछाल रहा और अदानी पोर्ट्स 6 फीसदी की मजबूती के साथ बंद हुए.

सेंटीमेंट में दिखा सुधार

कारोबारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित अर्थव्यवस्था में नई जान डालने के लिए बड़े आर्थिक प्रोत्साहन की घोषणा से घरेलू निवेशकों की बाजार के प्रति सेंटीमेंट को सहारा मिला. दिन के कारोबार के दौरान सेंसेक्स में अधिकतम 1474.36 अंकों की तेजी देखने को मिली.

सेंसेक्स में एक्सिस बैंक टॉप गेनर

सेंसेक्स में एक्सिस बैंक सबसे अधिक सात फीसदी चढ़ा. इसके अलावा अल्ट्राटेक सीमेंट, एलएंडटी, एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक, एमएंडएम और बजाज फाइनेंस में भी तेजी रही. दूसरी ओर नेस्ले इंडिया, सन फार्मा, भारती एयरटेल और एचयूएल घाटे के साथ बंद हुए.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।