नई दिल्ली. भारत के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को गैर केंद्रीय अनुबंधित भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी-20 लीग में खेलने की अनुमति देनी चाहिए. रैना ने इंस्टाग्राम लाइव चैट पर इरफान पठान के साथ बातचीत में यह सुझाव दिया.

रैना ने कहा कि जिन भारतीय खिलाड़ियों के पास बीसीसीआई का केंद्रीय अनुबंध नहीं है उन्हें विदेशी टी-20 लीग में खेलने की अनुमति दी जानी चाहिए. अभी तक भारतीय खिलाड़ियों को किसी भी विदेशी टी-20 लीग में खेलने के लिए बीसीसीआई अनुमति नहीं देता है जबकि अधिकतर अन्य देशों के खिलाड़ियों के पास ऐसी कई लीग में खेलने का विकल्प होता है.

रैना ने साथ ही कहा कि विदेशी लीग की संख्या सीमित की जा सकती है. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि वह, इरफान, यूसुफ पठान और रोबिन उथप्पा जैसे खिलाड़ी जिनके पास बीसीसीआई का केंद्रीय अनुबंध नहीं है, उन्हें कम से कम दो विदेशी लीग में खेलने की अनुमति दी जानी चाहिए.

आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के आलराउंडर रैना ने कहा कि इस तरह की भागीदारी से खिलाड़ियों को फिट रहने और अपना कौशल बनाये रखने में मदद मिलेगी. 2017 के शुरू में यूसुफ पठान को हांगकांग ब्लिट्ज में खेलने की अनुमति दे दी गयी थी लेकिन बाद में इससे इंकार कर दिया गया था. यूसुफ उस समय राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं थे और उनके पास केंद्रीय अनुबंध भी नहीं था.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।