भोपाल, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की हुजूर विधानसभा से पूर्व विधायक जितेंद्र डागा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक डागा के घर रोज हजारों लोगों के लिए खाना बन रहा था और वे खुद भी लोगों को खाना बांटते थे.

पूर्व विधायक को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर पहुंची. उनके घर डागा हाउस में 10 हजार लोगों के लिए रोज खाना बनता था, यहां से भोपाल के कई क्षेत्रों में वितरित किया जाता था. स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां काम कर रहे लोगों की जांच कर रही है.

डागा की पत्नी और बेटे ने भी अपने सैंपल दिए हैं. वहीं ये भी बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक डागा हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से भी मिले थे. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरे इलाके को सील करने की तैयारी की है. यहां पुलिस भी तैनात कर दी गई है.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. अब तक प्रदेश में कोरोना वायरस के 116 नए मामले सामने आये हैं, जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3457 हो गई है. प्रदेश में अब तक 211 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है. वहींं, कोरोना से इंदौर में 87 और भोपाल में 29 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 1766 लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं और इनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इनमें से 1515 की हालत स्थित है जबकि 251 मरीज गंभीर हैं. कुल 1480 मरीजों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।