नई दिल्ली. आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स (पहले दिल्ली डेयरडेविल्स) के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेमंत दुआ ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवम्बर में आयोजित होने वाले टी-20 विश्वकप के टलने की सूरत में ही इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के आयोजन की संभावना बनती है. दुआ ने वेबिनार सीरीज की पहली कड़ी, ‘स्पोर्ट्स बिहाइंड द क्लोजÞ डोर’ में यह बात कही.

उन्होंने आईपीएल को इस वर्ष बाद में कराने की संभावनाओं पर कहा,‘‘ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल को इसी वर्ष कराने की पूरी कोशिश करेगा. लेकिन यह सब कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाला विश्व कप स्थगित होता है या नहीं. आईसीसी के पूरे भविष्य दौरा कार्यक्रम को बदलना पड़ेगा. तब तक कोरोना को लेकर स्थिति स्पष्ट हो जायेगी और आईपीएल का सितम्बर-अक्टूबर में आयोजन हो सकता है.’’

इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का मानना है कि क्रिकेट के फिर से शुरू होने के बाद ही आईपीएल को लेकर कोई फैसला किया जाएगा. बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा है कि बोर्ड आईपीएल के 13वें सत्र को पुनर्निर्धारित करने के बारे में नहीं सोच रहा है और इसके बारे में कोई भी फैसला क्रिकेट शुरू होने के बाद ही लिया जाएगा.

आईपीएल को 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन पहले लॉकडाउन के कारण इसे 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया था और 14 अप्रैल को लॉक डाउन को तीन मई तक बढ़ाये जाने के अगले दिन बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था. देश में इस समय लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ा दिया गया है.

धूमल ने कहा, ‘‘हमने अभी तक कोई योजना नहीं बनाई है और हम अभी आईपीएल के आयोजन को लेकर भी कुछ नहीं सोच रहे हैं. हम कोई नया कार्यक्रम नहीं बना रहे हैं या किसी नई विंडो पर विचार नहीं कर रहे हैं. इस बारे में कोई भी फैसला तभी लिया जाएगा जब क्रिकेट वापस शुरू होगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।