नई दिल्ली. कोरोना वायरस की वजह से इस वक्त दुनिया भर में क्रिकेट की गतिविधियां बंद हैं. टीम इंडिया को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना है. कोरोना वायरस महामारी की वजह से अभी यह साफ नहीं है कि यह दौरा हो पाएगा या नहीं, लेकिन टीम इंडिया इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर दो सप्ताह के क्वारेंटीन के लिए तैयार है.

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने कहा कि भारतीय टीम इस दौरे के लिए सभी सुरक्षा उपाय अपनाने को तैयार है. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड को दिए इंटरव्यू में धूमल ने कहा, कोई च्वॉइस नहीं है. यदि आप चाहते हैं कि क्रिकेट वापस शुरू हो तो सभी को यह (क्वारेंटीन) करना होगा. दो सप्ताह का सेल्फ आइसोलेशन ज्यादा बड़ा नहीं है और यह हमारे क्रिकेटरों के लिए अच्छा रहेगा. अभी हमें देखना होगा कि इस क्वारेंटीन के बाद खिलाडिय़ों के लिए क्या शर्तें रहेंगी.

ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक टी20 वर्ल्ड कप होना है, लेकिन अरूण धूमल को लगता है कि इस वर्ल्ड कप का उस समय हो पाना मुश्किल होगा. ऑस्ट्रेलिया में सितंबर मध्य तक यात्राओं पर पाबंदी है और एक महीने के अंदर इतने बड़े आयोजन की व्यवस्था करना आसान नहीं होगा. इसके अलावा खिलाड़ी लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं और आप उन्हें बगैर उचित प्रैक्टिस के सीधे वर्ल्ड कप में खेलने की अनुमति कैसे प्रदान करेंगे.

भारत का ऑस्ट्रेलिया का दौरा अभी छह महीने दूर है और हो सकता है कि उससे पहले कुछ खेलों के इवेंट्स शुरू हो जाए. इसके जरिए कोरोना वायरस महामारी के बाद क्या-क्या सावधानियां बरतना है, इसका अंदाजा लग जाएगा. न्यूजीलैंड वॉरियर्स रग्बी टीम को ऑस्ट्रेलिया में नेशनल रग्बी लीग के लिए यात्रा करने की अनुमति प्रदान की गई है. इसका आयोजन इस महीने के अंत में होना है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।