नई दिल्ली. लॉकडाउन के दौरान लगभग सभी टेलिकॉम कंपनियों की ओर से अपने यूजर्स को अडिशनल फ्री बेनिफिट्स ऑफर किए जा रहे थे. हालांकि, ऑरेंज और ग्रीन जोन में लोगों को अब राहत दी गई है और कंपनियों की ओर से फैसला किया गया है कि कोई अडिशनल फ्री बेनिफिट्स अब नहीं दिए जाएंगे. कंपनियों की ओर से अपने टैरिफ प्लान्स पर अब अडिशनल वैलिडिटी नहीं दी जाएगी क्योंकि लोग घरों से निकलकर लोकल स्टोर से भी अब रिचार्ज कर सकते हैं.

सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के डायरेक्टर जनरल राजन मैथ्यूज की ओर से कहा गया कि कॉमन सर्विस सेंटर्स अब रूरल और अर्बन दोनों क्षेत्रों में ऐक्टिव हो गए हैं. साथ ही कोई अडिशनल वैलिडिटी या फ्री बेनिफिट्स जो लॉकडाउन के चलते दिए जा रहे थे, आगे नहीं दिए जाएंगे. उन्होंने यह बात वोडाफोन, भारती एयरटेल और रिलायंस जियो की ओर से कही. खास बात यह है कि कई टेलिकॉम कंपनियां छोटे किराना स्टोर्स और एटीएम की मदद से भी अब रिचार्ज का ऑप्शन दे रही हैं.

टेलिकॉम ऑपरेटर्स को लगता है कि लॉकडाउन में मिली राहत और मौजूदा ऑप्शंस के साथ यूजर्स अब सिम रिचार्ज आसानी से कर सकते हैं. यही वजह है कि अब किन्हीं टैरिफ प्लान्स की वैलिडिटी एक्सटेंड नहीं की जाएगी. वोडाफोन-आइडिया की ओर से कहा गया है कि यूपी वेस्ट के यूजर्स किराना शॉप्स से लेकर मेडिकल स्टोर्स तक बनाए गए 6,500 आउटलेट्स से रिचार्ज कर सकते हैं. साथ ही ऑनलाइन रिचार्ज का ऑप्शन भी सभी कंपनियों की ओर से यूजर्स को दिया जा रहा है.

भारत सरकार की ओर से लॉकडाउन अनाउंस करने के पहले ही सप्ताह में टेलिकॉम कंपनियों की ओर से प्रीपेड कस्टमर प्लान्स की वैलिडिटी 14 अप्रैल तक बढ़ा दी गई थी. बाद में इसे बढ़ाकर 3 मई कर दिया गया था. वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल की ओर से 10 रुपये तक का एक्सट्रा टॉकटाइम यूजर्स को फ्री दिया जा रहा था. वहीं, रिलायंस जियो भी 100 मिनट का फ्री टॉकटाइम यूजर्स को दे रहा था. अब रिचार्ज पॉइंट्स खुलने के साथ ही ये बेनिफिट्स आगे नहीं दिए जाएंगे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।