लंदन. श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा का ब्रिटेन के मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के अध्यक्ष पद पर कार्यकाल बढ़ सकता है. संगकारा क्लब के पहले गैर ब्रिटिश अध्यक्ष हैं और उनका कार्यकाल इस साल 30 सितंबर को खत्म हो रहा है. लेकिन रिपोर्ट के अनुसार एमसीसी की समिति ने उनका कार्यकाल बढ़ाने को लेकर उन्हें इस बारे में प्रस्ताव दिया है. इस पर फैसला हालांकि 24 जून को होने वाली एमसीसी की वार्षिक आम बैठक में लिया जाएगा जहां इसके लिए सदस्यों के अनुमोदन की आवश्यकता होगी.

आम तौर पर अगले अध्यक्ष को बैठक के दौरान नामित किया जाता है लेकिन संगकारा का अनुबंध बढ़ाने के मामले में उनके कार्यकाल को 2021 तक बढ़ाने के लिए प्रस्ताव रखा जाएगा. संगकारा और एमसीसी के बीच संबंध काफी पुराने रहे हैं. एमसीसी ने संगकारा को 2011 में लाइफटाइम मेंबरशिप दी थी और उसी साल उन्हें एमसीसी विश्व क्रिकेट समिति में शामिल किया गया था. इस साल फरवरी में एमसीसी ने संगकारा की कप्तानी में पाकिस्तान का दौरा किया था.

पिछले 47 वर्षों में पहली बार एमसीसी ने पाकिस्तान का दौरा किया था. इस दौरे के उद्देश्य पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी था. 2009 में श्रीलंका टीम की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन नहीं किया गया है. संगकारा 2009 के दौरे में श्रीलंका की टीम का हिस्सा थे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।