सुभाष शिरढोनकर. छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे के कई बड़े बड़े सितारे अब तक  कपिल शर्मा के शो में आ चुके हैं. इस शो में कोई अपने फिल्म के प्रमोशन के लिए गया तो कोई खुद को चमकाने के लिए गया. अमिताभ बच्चन, सलमान खान शाहरूख खान, प्रियंका चौपड़ा दीपिका, रणवीर सिंह जैसे सितारे कई कई बार इस शो में नजर आ चुके हैं.

ज्यादातर सितारे ऐसे समय इस शो में आते हैं जब उनकी कोई नई फिल्म रिलीज पर होती है. उन्हें लगता है कि कपिल के शो में शिरकत कर वह अपनी फिल्म के लिए ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को आकर्षित कर सकते हैं. इन स्टार्स के कारण कपिल के शो की टीआरपी भी बढ़ जाती है. इस तरह दोनों एक दूसरे का जमकर फायदा उठाते हैं और दर्शकों का मुफ्त में मनोरंजन हो जाता है.

लेकिन इन सबसे अलग आज तक आमिर खान कपिल के इस शो में शामिल नहीं हुए. ऐसा नहीं कि कपिल ने कभी आमिर को न्योता नहीं दिया. सच तो यह है कि एक बार नहीं बल्कि अनेक बार वह आमिर को शो का निमंत्राण देने उनके घर पर गये लेकिन आमिर ने ऐसा कोई प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया.

कपिल ने आमिर को ज्यादातर उसी वक्त न्योता दिया जब उनकी फिल्म रिलीज पर थी लेकिन आमिर ने कोई दिलचस्पी नहीं ली. आमिर का पब्लिसिटी और प्रमोशन का तरीका दूसरे स्टार्स से बिलकुल अलग है. वह हर बार अपनी फिल्म के लिए प्रचार का एक बिलकुल नया तरीका सोचकर आते हैं और उसी मुताबिक काम करते हैं.

’गजनी’ और ’थ्री ईडियट््स’ के वक्त से उन्होंने प्रमोशन की इस नई परंपरा की शुरूआत की जो आज तक बदस्तूर जारी है. आमिर को कभी अपनी फिल्म चलाने के लिए कपिल या उन जैसे किसी व्यक्ति की बैसाखियों की जरूरत महसूस नही हुई.

आमिर की निगाह में कपिल के शो की महत्ता कुछ खास नहीं है. सूत्रों पर यकीन किया जाये तो आमिर को कपिल का यह शो कुछ खास पसंद नहीं है. जिस तरह से कपिल कई बार अपने इस शो में सीमा पार करते हुए महिलाओं का मजाक बनाते हुए उन्हें अपमानित करते हैं और स्टार्स पर अक्सर हावी होने की कोशिश करते हैं, वह भी आमिर को पसंद नहीं है.

कपिल शर्मा, कई बार अपने इस शो में कुछ बड़े सितारों का अपमान कर चुके हैं. उसके बाद वे स्टार्स इस शो में कभी न जाने का एलान भी कर चुके हैं लेकिन जब कभी उनकी नई फिल्म रिलीज पर होती है, तब निर्माता के कहने पर इस शो में जाना उनकी मजबूरी बन जाती है. आमिर को यह सब कुछ मंजूर नहीं, इसलिए वह इस शो में आज तक कभी नहीं गए. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।