नई दिल्ली. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने खुलासा करते हुए कहा है कि निजी और पेशेवर जिंदगी में परेशानी के कारण कठिन दौर में उन्होंने तीन बार खुदखुशी करने के बारे में सोचा था. शमी ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान अपनी निजी जिंदगी और पेशेवर जीवन से जुड़ी परेशानियों के बारे में खुलकर बात की और कहा कि उस दौरान मेरे परिवार ने उनका साथ दिया जिससे वह इस कठिन दौर से उबर सके. 

उल्लेखनीय है कि 2018 में मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर घरेलू उत्पीड़न का आरोप लगाया था और उनके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया था जिसके बाद बीसीसीआई ने भी कुछ समय के लिए शमी को केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया था. शमी इसके बाद दुर्घटना में चोटिल हो गए थे और लंबे समय तक मैदान से बाहर रहे थे. शमी ने कहा, ‘‘मेरे ख्याल से अगर मेरे परिवार ने उस दौरान मेरा समर्थन नहीं किया होता तो मैं क्रिकेट नहीं खेल पाता.

मैंने निजी परेशानी के कारण तीन बार खुदखुशी करने के बारे में सोचा था.’’   29 वर्षीय गेंदबाज ने कहा कि वह उन दिनों अपने खेल पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रहे थे. उन्होंने कहा, ‘‘मैं उस वक्त क्रिकेट के बारे में नहीं सोच पा रहा था. हम २४ वीं  मंजिल पर  रहते हैं और मेरे परिवार को यह डर लगा रहता था कि मैं बालकॉनी से छलांग ना लगा दूं. इस दौरान मेरे भाई ने मेरा बहुत साथ दिया

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।