रोस्ट चिकन बहुत ही स्वादिष्ट और लाजवाब डिश है. इसे खाने का मज़ा ही कुछ और है. नॉन वेज खाने वाले तो इसे बड़े ही चाव से खाते है. रोस्टेड चिकन को आप जब चाहे बनाकर सभी को खिला सकते है. यह सभी की मनपसंद डिश होता है.  आज हम आपके लिए लाये है एक आसान विधि जिसकी मदद से आप स्वादिष्ट रोस्ट चिकन बनाकर सभी को खुश कर सकते है.  

सामग्री

750 gram बोनलेस चिकन

250 gram प्याज़

1 कप पानी

1 टी स्पून काली मिर्च

1 टी स्पून जीरा

1 टी स्पून हरा धनिया

1/2 टी स्पून लाल मिर्च

1/2 टी स्पून गरम मसाला

1/2 टी स्पून हरी मिर्च पेस्ट2 टी स्पून अदरक लहसून पेस्ट

2 टी स्पून तेल

नमक स्वादानुसार

विधि- रोस्टेड चिकन बनाने के लिए सबसे पहले चिकन के टुकड़ो को अच्छी तरह से साफ करके रख ले. प्याज़ को ले और बारीक़ काट ले. अब एक बाउल ले उसमे हरी मिर्च पेस्ट डाले साथ ही अदरक लहसून का पेस्ट, जीरा, लाल मिर्च, नमक आदि डालकर अच्छे से एक पेस्ट बना ले.

इस पेस्ट में साफ किये हुए चिकन के टुकड़े डाले और सारे मिश्रण को अच्छे से मिला ले. इस मिश्रण को कुछ देर के लिए रख दे. कुछ देर बाद कढ़ाई में तेल डालकर गरम करे. गरम तेल में बारीक़ कटा हुआ प्याज़ डाले और हल्का ब्राउन होने तक उसे अच्छे से भून ले. अब इसमें बना हुआ चिकन का मिश्रण डाले और अच्छे से मिक्स करे. साथ ही गरम मसाला भी डाले. 

अब इस मिश्रण को कुछ देर के लिए ढक कर रख दे. ऐसा करने से आपका चिकन अच्छे से पक जाएगा. कुछ देर बाद ढक्कन हटाए धनिया के पत्ते डाले और गैस को बंद कर दे. आपका स्वादिष्ट रोस्टेड चिकन बनकर तैयार है इसे प्लेट में निकाले और सभी को सर्वे करे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।