नई दिल्ली. भारतीय बल्लेबाज और पंजाब के कप्तान मनदीप सिंह ने कहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाड़ी एबी डीविलियर्स ने उन्हें कप्तान विराट कोहली के रन बनाने की भूख से सीख लेने की सलाह दी थी. मनदीप 2015 से 2018 तक आरसीबी में रहे थे लेकिन इसके बाद वह पंजाब की टीम में चले गए थे. उन्होंने आरसीबी के साथ बिताए अपने अनुभव को साझा किया. 28 वर्षीय मनदीप ने स्पोटर्सकीड़ा से कहा, ‘‘विराट में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की क्षमता है.

मैंने विराट से सीखा है कि आपको सिर्फ छक्के मारने की जरुरत नहीं है, इसके अलावा भी आप बड़ा स्कोर कर सकते हैं. वह अपनी फिटनेस के कारण इतने परफेक्ट हैं. उनके अंदर रन बनाने की भूख है. यहां तक कि डीविलियर्स ने भी मुझसे तकनीक के अलावा विराट से उनके रन बनाने की भूख से सीख लेने कहा था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आरसीबी के साथ मेरा अनुभव अभूतपूर्व था. पहले मुझे लगता था कि मैं बहुत मेहनत करता हूं लेकिन जब मैंने पहली बार विराट को देखा तो मुझे एहसास हुआ कि मुझे अपनी ताकत बढ़ानी होगी.

वह सिर्फ जिम में ज्यादा समय नहीं बिताते बल्कि हर सत्र के अंत में भी अपना पूरा योगदान देते हैं.’’ भारत के लिए तीन टी -20 खेलने वाले मनदीप ने कहा कि वह विराट के काम करने के तरीके से काफी प्रभावित हैं. विराट की ताकत उन्हें सबसे ज्यादा प्रेरित करती है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।