नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी काफी दिनों से मैदान के बाहर हैं. उनकी गैर-मौजूदगी में कई बार टीम इंडिया के लिए विकेट कीपिंग कर चुके ऋषभ पंत ने एमएस धोनी की तारीफ करते हुये कहा है कि धोनी अपने तरीके से युवा खिलाडिय़ों की मदद करते हैं, लेकिन किसी समस्या का पूर्ण समाधान देने की जगह खुद हल ढूंढऩे के लिए प्रोत्साहित करते है.

पंत ने कहा कि वे मैदान के अंदर और बाहर मेरे मार्गदर्शक की तरह हैं. मैं किसी भी समस्या के समाधान के लिए उनसे संपर्क कर सकता हूं लेकिन वह मुझे कभी भी पूर्ण समाधान नहीं देते है. उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए भी है कि मैं पूरी तरह उन पर निर्भर न रहूं. वे केवल संकेत देते हैं, जिससे मुझे हल निकालने में मदद मिलती है. वह बल्लेबाजी में मेरे पसंदीदा जोड़ीदारों में से एक हैं. उनके साथ हालांकि बल्लेबाजी का मौका कम ही मिलता है.

गौरतलब है कि पंत को धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा था, लेकिन सीमित ओवरों के प्रारूप में लोकेश राहुल ने उनकी जगह ले ली. जिससे इस युवा खिलाड़ी को अंतिम एकदश में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।