भोपाल. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर देश में 4 मई से लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू होगा. लॉकडाउन के तीसरे चरण में देश के जिलों को रेड, ऑरेंज एवं ग्रीन में जोन में बांटा गया है, जिसके तहत रेड जोन में पूरी तरह सख्ती रहेगी, लेकिन ऑरेंज एवं ग्रीन जोन में कुछ छूट दी जायेगी.

केन्द्रीय गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार ही मध्य प्रदेश में भी लॉकडाउन के तीसरे चरण को लागू किया जायेगा. इस बीच मध्य प्रदेश के आबकारी आयुक्त ने सभी कलेक्टरों को आदेश जारी कर कहा है कि शराब और भांग की दुकानों को खोलने के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिये गये हैं. शराब दुकान संचालन के लिए अनुज्ञप्तिधारी और उसके कर्मचारियों के लिए ई-पास जारी किये जायेंगे.

आदेश में यह भी कहा गया है कि केन्द्र सरकार ने लॉकडाउन-3 के लिये जो दिशानिर्देश जारी किये हैं, उनके अनुसार सुबह 7 से शाम 7 बजे तक शराब दुकान खोलने पर विचार किया जाये. दुकान खोले जाने के दौरान शराब दुकान संचालक को सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा. हालांकि अभी तक मध्य प्रदेश सरकार ने इसके लिए कोई अभी तक घोषणा नहीं की है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।