कोटा/जबलपुर. लॉकडाउन के दौरान जब गरीबों और अन्य जरूरतमंदों के लिए जिंदगी की राह मुश्किल हुई तो पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा,जबलपुर व भोपाल मंडल में उनकी मदद के लिए वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के महामंत्री मुकेश गालव की पहल पर एक साथ कई हाथ सामने आ गए. बड़ी संख्या में यूनियन पदाधिकारी, रेल कर्मचारी लोगों की मदद के लिए काम कर रहे हैं.

इनकी कोशिशें रंग ला रही हैं और जरूरतमंद लोगों के लिए लॉकडाउन में जिंदगी जीना अब उतना मुश्किल नहीं रहा है. उन्हेें रोजाना घर का बना ताजा भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है.

लॉकडाउन में भले ही रेलवे स्टेशन, धार्मिक स्थलों, बाजारों पर कोई चहल-पहल न हो, लेकिन जगह-जगह बैठे गरीबों और असहायों को दो वक्त की रोटी का इंतजार डबलूसीआरईयू के वारियर्स से रहता है, हो भी क्यों नहीं, क्योंकि ये लोग बिना नागा किये रोजाना घर से बना हुआ भोजन इन्हें उपलब्ध करा रहे हैं और अपनी श्रद्धा और संकल्प के अनुरूप शहर में लोगों की सेवा कर रहे हैं.

वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि एक माह से भी अधिक समय से देश में लॉकडाउन के कारण गरीब, मजदूरों को रोजगार पर विपरीत प्रभाव पड़ा है, जिससे उनके भूखों मरने जैसी नौबत आ गई है. यूनियन द्वारा ऐसे जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने का क्रम जारी रखते हुये आज शुक्रवार 01 मई को यूनियन की वर्कशॉप शाखा के शाखा पदाधिकारियों, महिला विंग, यूथ विंग द्वारा अपने अपने घरों से खाने के पैकिट तैयार कर रेलवे स्टेशन के भदाना क्षेत्र के शहीद भगत सिंह कच्ची बस्ती तथा संजय नगर नेहरू बस्ती में 700 खाने के पैकिटों का वितरण किया.

इन्होंने दिया भरपूर सहयोग

इस अवसर पर प्रदीप चावला, अरविन्द सिंह, गिर्राज प्रसाद, पीयूष, जसवंत सिंह, अब्दुल सलाम, मनोज गुप्ता, ए.क्यू.असंारी, राजकुमार दत्ता, प्रशान्त, जगराम मीणा, राकेश अरोड़ा, विजय मीणा, तुलसी राम, ओमप्रकाश राजपूत, प्रदीप समझदार, हरिओम, विकास नागर, पंकज टटवाल, प्रवीण, प्रश्नजीत, अनिल शर्मा, राजेश, नाथू सिंह, बबीता चैहान, गीता पेशवानी के साथ साथ उनके श्रद्धालु परिवारजन भी बढ़-चढ़ कर सहयोग देकर मजदूरों को भोजन उपलब्ध करा रहे हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।