भोपाल. मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सत्ता से बेदखली के बाद केन्द्रीय नेतृत्व में बड़ा बदलाव किया है. पार्टी के महासचिव और प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया को हटा कर उनकी जगह मुकुल वासनिक को प्रदेश प्रभारी बनाया गया है. इस बदलाव को प्रदेश की 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. 24 सीटों पर जीत की रणनीति बना रहे कमलनाथ को अब मुकुल वासनिक का साथ मिलेगा.

गौरतलब है कि इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार पर दीपक बाबरिया ने प्रदेश प्रभारी के पद से अपना त्यागपत्र सौंप दिया था, लेकिन पार्टी ने उसे स्वीकार नहीं किया था. अब सवा साल गुजर जाने के बाद कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश प्रभारी पद से बाबरिया को हटाकर मुकुल वासनिक को प्रदेश प्रभारी की कमान सौंपी है. कांग्रेस पार्टी की कोशिश है कि प्रदेश की 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतकर दोबारा सत्ता में अपनी वापसी करे. इसके लिए अब कमलनाथ और मुकुल वासनिक की जोड़ी रणनीति बनाएगी.

दीपक बावरिया के कार्यकाल के दौरान उन्हें कई बार कांग्रेस कार्यकर्ताओं के आक्रोश का सामना करना पड़ा था. दीपक बाबरिया और कमलनाथ के बीच समन्वय की कमी नजर आ रही थी. कार्यकर्ताओं के दीपक बाबरिया के विरुद्ध सुर मुखर होने लगे थे. विधानसभा चुनाव के दौरान भी रीवा और विदिशा में उनके साथ बदसुलूकी भी की गयी थी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।