टेक्नोलॉजी की दुनिया में रोज कुछ न कुछ नया होता है. रोज नए गैजेट्स, फोन लॉन्च होते रहते हैं. इन गैजेट्स को इस्तेमाल करते समय सिक्योरिटी भी काफी महत्वपूर्ण हैं. क्योंकि कुछ ऐसे मैसेजेस और अपडेट होते है जो चंद मिनटों में आपके फोन को नकारा कर सकते हैं. ऐसी ही खबर आपके लिए हैं.अगर आप आईफोन, एपल वॉच, आईपैड या मैक इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाइए. क्योंकि एक टेक्स्ट मैसेज आपका डिवाइस क्रैश हो सकता हैं.

9to5Mac की रिपोर्ट में कहा गया हैं कि, इटली के झंडे वाली एक इमोजी और सिंधी कैरेक्टर से आईफोन समेत Apple के कई डिवाइसेस क्रैश कर रही हैं. जिसके बाद डिवाइसेस बिलकुल भी काम नहीं करते. कई बार टच कंट्रोल काम ना करने की शिकायतें सामने आयी हैं. इस बग की चपेट में iOS13.4.1 पर काम करनेवाले आईफोन शामिल हैं.

हालांकि कंपनी इसे समस्या को दूर करने के लिए iOS 13.4.5 अपडेट जारी कर दिया है, लेकिन फिलहाल यह बीटा वर्जन में है. वहीं अब तक यह पता नहीं चल सका हैं कि इटली के झंडे वाली इमोजी और सिंधी कैरेक्टर सबसे पहली किसने शेयर किया था. यह आईमैसेज समेत ट्विटर, फेसबुक और टेलीग्राम में काफी शेयर हो रहे हैं. इस बारें में एक्सपर्ट्स ने सुझाव दिए हैं कि अगर आपके डिवाइस पर इटली के झंडे वाली इमोजी और सिंधी कैरेक्टर आता है तो तुरंत डिवाइस को रीबूट कर दें. जिससे आपका फोन क्रैश नहीं होगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।