पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उमर अकमल को 3 वर्ष के लिए बैन करने पर क्रिकेट बोर्ड पर हमला बोला है. उन्होंने खुलकर कोर्ड को कोसा. इस खिलाड़ी ने तो यहां तक कह दिया कि बोर्ड और उसके अधिकारी नालायक हैं और नकारा हैं. पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल पर सोमवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एंटी-करप्शन कोड के उल्लंघन का दोषी पाए जाने के बाद 3 साल का बैन लगा दिया.

इस मामले पर पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर खुलकर सामने आए हैं. उन्‍होंने अपने यूट्यूब चैनल पर अपने ही देश के क्रिकेट बोर्ड को जमकर कोसा. उन्होंने तो बोर्ड को नालायक तक कह डाला. लगाया ऑनलाइन जुआ खिलवाने का आरोप रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से फैन्स के बीच मशहूर यह खिलाड़ी हमेशा ही खुलकर अपनी बात रखने के लिए जाना जाता रहा है. उन्होंने अपने चैनल की शुरुआत में उमर अकमल की बात की.

उन्होंने कहा कि उमर अपनी गलतियों के लिए जाना जाता है. वह छह महीने में कुछ ऐसा कर जाता है जो विवादित होता है. इसके बाद उन्होंने खुलासा किया कि पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ऑनलाइन बैटिंग को हरी झंडी दी थी. संविधान और इस्लाम की तौहीन उन्होंने कहा, ‘पीसीबी ने पाकिस्तानी सुपर लीग (PSL) ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के अधिकार IWT नाम की किसी कंपनी को दिए हैं, जो दुनियाभर में टी-20 लीग का प्रसारण करता है.

उसके करार में लिखा हुआ है कि मैच के दौरान सट्टेबाजी हो सकती है.’ उन्होंने पीसीबी के कानून विभाग को नाकारा बताते हुए कहा, ‘नालायक बोर्ड का कानून विभाग तो नकारा है. जब कॉन्ट्रैक्ट बना तो बिना देखे उसने कैसे इस मंजूरी दी, जबकि बोर्ड का संविधान इसे मंजूरी नहीं देता है. इससे बोर्ड और इस्लाम दोनों की तौहीन हुई है.’ ऑनलाइन बैटिंग से फ्रैंचाइजियां भी अंजान क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का वर्ल्ड रेकॉर्ड अपने नाम रखने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, ‘बोर्ड में मजाक चल रहा है. उसके अधिकारी अंधे हैं.

हमारे मैचों की ऑनलाइन बैटिंग चल रही थी और फिक्सिंग हो रही थी हमें पता ही नहीं था. पीसीएल के 6 फ्रैंचाइजियों को भी पता नहीं था. शर्म करो, खुदा का खौफ करो यार. यहां अगर फिक्सिंग बंद करनी है तो सजा के तौर पर जेल भेजा.’ वकील का नाम लेकर किया जलील इस दौरान शोएब ने कानून विभाग को नीच बताते हुए उसके अधिकारी को जमकर जलील किया. उन्होंने कहा, ‘बोर्ड का कानून विभाग तो नालायक और नीच है.

मैं तो नाक लेकर कहता हूं. फजल रिजवी है… यह बंदा पता नहीं कहां से आ जाता है. पिछले 10-15 सालों से पीसीबी के साथ है और वह हर केस हारा है. यहां तक कि मुझसे भी हारा हुआ है. उसने अफरीदी और यूनिस खान को भी अदालत में घसीटा था. उसे बता होना चाहिए कि स्टार बहुत कम पैदा होते हैं. उनकी इज्जत करनी चाहिए. दो टके के वकीलों को कोई नहीं जानता. फजल रिजवी पैसे बनाता है.. केस उलझाता है और फिर हार जाता है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।