मुंबई. टी20 क्रिकेट विश्व कप का आयोजन 2020 में अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है, लेकिन कोरोना वायरस के चलते टी-20 विश्व कप का आयोजन होगा अभी इस पर अनिश्चितता बरकरार है, जबकि बीसीसीआई के एक अधिकारी का कहना है कि अक्टूबर में टी20 विश्व कप के आयोजन के आसान कम नजर आ रहे हैं.

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मुख्यकार्यकारी अधिकारियों की समिति के साथ बीते गुरुवार को मीटिंग की, लेकिन इस मीटिंग में ऑस्ट्रेलिया साल के अंत में खेले जाने वाले टी20 क्रिकेट विश्व कप के भविष्य पर कोई फैसला नहीं लिया गया. इस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने कहा, हमें लगता है कि कोरोनावायरस महामारी के चलते इस मुद्दे पर कोई बात नहीं की गई. बीसीसीआई अधिकारी के मुताबिक हमें लगता है कि अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप आयोजन के चांस कम हैं. 

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, विश्व कप आयोजन तब किया जा सकता है जब स्थिति सामान्य हो. उन्होंने भारत सहित दुनियाभर लगे यातायात के प्रतिबंधों की तरफ भी इशारा किया. बीसीसीआई अधिकारी ने बातचीत के दौरान कहा, मैं ईमादारी से कहूं तो अक्टूबर-नवंबर में  आयोजित होने वाले टी20 क्रिकेट विश्व कप आयोजन के आसार कम हैं, एक जगह पर इतने लोगों का इक_ा होना आसान काम नहीं है. इस स्थिति में आप ये सोच नहीं सकते की अंतरराष्ट्रीय सफर करना कितना जोखिमपूर्ण है. अधिकारी ने कहा कि कोई कहता है कि जून तक ये स्थिति बनी रहेगी तो कोई कहता है कि लंबे समय तक ये स्थिति बनी रह सकती है. 

उन्होने आगे कहा कहा जब यात्रा संबंधी पांबंदी हट जाती है तो यात्रा के संबंध में अध्ययन करना समझदारी होगी क्या कोरोना नियंत्रित है या नहीं. इसके अलावा अधिकारी ने आगे कहा कि क्या क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और आईसीसी लोगों की जिदंगी के बारे में गारंटी लेगा, क्योंकि कोविड-19 एक खतरनाक महामारी है. 

इस दौरान अधिकारी ने ये भी कहा कि क्या अन्य देशों की सरकारें अपनी टीमों को ऑस्ट्रेलिया जाने की इजाजत देंगी. बीसीसीआई अधिकारी ने दर्शकों की सुरक्षा की तरफ इशारा करते हुए कहा कि हर कोई इस समय से गुजर रहा है. क्या दर्शक इस स्थिति में स्टेडियम में एकत्रित होना चाहते हैं. या सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए 10 में से केवल एक व्यक्ति को टिकट दिया जाएगा.

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि ये ऐसे कई सवाल हैं जिनका बारे विचार करने के बाद ऐसा प्रतीत होता है कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का आयोजन संभव नहीं है. वहीं आईसीसी का कहना है कि इस मामले पर अगस्त में फैसला लिया जाएगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।