जम्मू. कोरोना महामारी के कारण इस साल होने वाली अमरनाथ यात्रा रद्द करने का जो फैसला लिया गया था उसे सरकार ने वापस ले लिया है. आज जम्मू-कश्मीर सूचना निदेशालय की तरफ से साल 2020 के लिए अमरनाथ यात्रा रद्द करने का प्रैस नोट जारी किया गया था जिसे देरशाम वापस ले लिया गया यानि अब 23 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू हो सकती है.   

आज शाम को जम्मू-कश्मीर के एलजी और श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के चेयरमैन गिरीश चंद्र मुर्मू की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस बैठक के बाद जानकारी सामने आई कि पूरी कश्मीर घाटी में जहां-जहां से होकर अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालु गुजरते हैं वहां 77 कोरोना रेड जोन हैं, इसकी वजह से लंगरों की स्थापना, मेडिकल सुविधाएं, कैंप लगाना, सामानों की आवाजाही, रास्ते पर पड़े बर्फ को हटाना संभव नहीं है.

बता दें कि पिछले साल अगस्त में केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाने के ठीक 3 दिन पहले सुरक्षा का हवाला देते हुए इस यात्रा को रोक दी थी. इसके बाद यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को वापस आना पड़ा था. हालांकि यह यात्रा बीच में रोकी गई थी इसलिए काफी संख्या में श्रद्धालु दर्शन भी कर चुके थे.

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 27 नए मामले आने के साथ केंद्र शासित प्रदेश में कुल कोविड-19 मरीजों की संख्या 400 के पार हुई. वहीं, घाटी में कोरोना वायरस खतरे से निपटने के लिए बुधवार को भी पाबंदियां जारी रहने के बीच कश्मीर में कोविड-19 के रेड जोन इलाकों में गर्भवती महिलाओं के लिए अधिकारियों ने मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) बनाई है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।