नाश्ते में रोज अलग अलग तरीके का ब्रेकफास्ट हो तो स्वाद बना रहता है और बोरियत भी नहीं होती है. ज़्यादातर लोग सुबह के नाश्ते में अंडे खान प्रिफर करते हैं लेकिन रोज ही उबले हुए अंडे, अंडा ब्रेड या ऑमलेट खाने में भी तो बोरियत हो जाएगी न. तो आप अंडे से बनी कोई हेल्दी और टेस्टी रेसिपी क्यों नहीं आजमा कर देखते हैं? क्या आपने कभी एग बोंडा खाया है? अगर नहीं तो आइए आज सीखते हैं कि एग बोंडा कैसे बनाया जाता है. ये घर के बच्चों और बड़े-बुजुर्गों सभी को पसंद आएगा...

सामग्री

उबले हुए अंडे: 3

वेजीटेबल ऑयल: 1 कप

हरी मिर्च: 2 बारीक कटी

बेसन: 1 कप

नमक स्‍वादानुसार

लाल मिर्च का पाउडर: आधा चम्‍मच

चावल का आटा: आधा कप

काली मिर्च: एक चौथाई चम्‍मच

विधि-

1.एग बोंडा बनाने के लिए सबसे पहले पैन में पानी गर्म करके इसमें अंडे उबलने के लिए रख दें. इसके बाद अंडों को पैन से निकालकर पील कर लें और बीच से काट लें. इसके बाद इसपर काली किरच, लाल मिर्च और नमक डालकर फैला लें.

2.एक बर्तन में चावल का आटा, कटी हरी मिर्च, लाल मिर्च, काली मिर्च और नमक, अजवाइन डालकर अच्छे से मिला लें. इसके बाद इसमें थोड़ा पानी डालकर अच्छे से चलाएं ताकि एकदम स्मूथ बेटर तैयार हो जाए. ध्यान दें कि यह मिश्रण गाढ़ा ही रहेगा.

3.अब कढ़ाई को धीमी आंच पर चढ़ा दें. इसके बाद कटे हुए अण्डों को इस घोल में डालकर इसे पकौड़ी की तरह घोल में लपेट कर गर्म हो चुके तेल में डीप फ्राई करें. जब ये एक तरफ से सुनहरा भूरा हो जाए तो दूसरी तरफ भी इसी तरह से तल लें. इसके बाद इसे एक साफ बर्तन में निकाल लें.

4. लीजिए तैयार हो चुका है आपका एग बोंडा. इसे चिली सॉस. टोमेटो सॉस या फिर सरसों के सॉस के साथ मजे लेकर खाएं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।