सिडनी. कोरोना वायरस महामारी के कारण हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई की कोशिश में जुटा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) भारत के खिलाफ साल के आखिर में चार टेस्ट मैचों की सीरीज को पांच में बदलने के प्रस्ताव पर विचार कर रहा है.

भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा अक्टूबर में टी20 त्रिकोणीय सीरीज से शुरू होगा और दिसंबर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज से खत्म होगा. इस बीच में टी20 विश्व कप है, जो 18 अक्टूबर से शुरू होगा. लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए इसे लेकर अनिश्चितता की स्थिति है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रोबटर््स ने एएपी से कहा, अंतरराष्ट्रीय सत्र पर पड़े प्रभाव की बात करें, तो हमें लाखों डॉलर का नुकसान हुआ है. हम इसकी भरपाई के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं. हम तमाम विकल्पों पर विचार कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, हमारे पास अभी समय है. भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान विभिन्न विकल्पों पर गौर किया जा रहा है. इस समय हम किसी संभावना से इनकार नहीं कर रहे. दर्शकों के बिना टी20 विश्व कप कराने पर भी विचार हो रहा है.

उन्होंने कहा, इससे भले ही आर्थिक फायदा नहीं होगा, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सत्र के लिए यह जरूरी है. प्रसारण अधिकारों से मिलने वाला राजस्व आईसीसी और पूरे क्रिकेट जगत के लिए अहम है. हम टी20 विश्व कप कराने की पूरी कोशिश करेंगे. कोरोना महामारी के चलते खेल ठप हो चुके हैं और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 30 जून को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के बाकी हिस्से के लिए अपने 80 प्रतिशत स्टाफ को छुट्टी दे दी है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।