पायल पहनना हमेशा से ही महिलाओं को बेहद पसंद रहा है. तरह-तरह के जेवरात पहन कर महिलाएं अपने सौंदर्य को और अधिक निखारने का प्रयास करती हैं, तभी तो गहनों में हर दिन एक नया ट्रैंड देखने को मिलता है. पैरों में पहनी जाने वाली पायल भी बदलाव की इस दौड़ में शामिल हो कर एक नए फ्लेवर में महिलाओं का दिल जीत रही हैं. 

पायल पहनने की परंपरा हमारी प्राचीन सभ्यता से चली आ रही है. आज भी बच्ची के जन्म पर पायल भेंट की जाती है. तीज-त्योहार के मौके पर पायल पहने बिना तो पांवों का श्रृंगार पूरा हो पाता है और न ही चाल में वह नजाकत आ पाती है. इस ट्रैंड में दाएं या बाएं किसी भी पैर में पायल पहन सकते है. फॉर्मल और कैजुअल दोनों तरह के अवसरों के लिए अलग-अलग तरह के डिजाइन में पायल उपलब्ध हैं. लड़कियों के कामकाजी होने के कारण अब घुंघरू वाली पायल का चयन काफी कम होने लगा है.

डिजाइन्स की भरामर- कैप्री, शॉर्ट स्कर्ट, साड़ी और सूट के साथ पायल बेहद कूल लुक देती है. यहीं नहीं, अब तो लड़कियां इसे जींस के साथ भी पहनने लगी हैं. इसके अलावा जैम, स्टोन, ग्लास बीड्स, कलर्ड पर्ल्स और गोल्ड प्लेटेड बीड्स वाली पायल खूब पसंद की जा रही हैं. इसके अलावा स्वारोस्की क्रिस्टल वाली पायलें भी युवतियों को बेहद भा रही हैं. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।