नई दिल्ली. लॉकडाउन में पुराने धारावाहिकों का प्रसारण करके दूरदर्शन ने दर्शकों का भरपूर प्यार जीता. पुरानी यादों को ताजा करनेवाले इन शोज के चलते चैनल की टीआरपी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये. दर्शकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अब अन्य चैनल भी अपने लोकप्रिय धारावाहिकों के प्रसारण के लिए दूरदर्शन की ओर साझेदारी का हाथ बढ़ा रहे हैं. इसी के चलते जल्द ही बच्चों को दूरदर्शन पर अपना पसंदीदा शो छोटा भीम देखने को मिलेगा. वहीं एकता कपूर के शोज पसंद करनेवाले दर्शकों के लिए भी दो धारावाहिकों का प्रसारण किया जायेगा.

डीडी नेशनल पर जल्द आयेगा छोटा भीम

हाल में वार्नर मीडिया के स्वामित्व वाले किड्स टेलीविजन चैनल पोगो ने अपने लोकप्रिय एनिमेशन शो छोटा भीम को डीडी नेशनल पर प्रसारित करने के लिए दूरदर्शन के साथ साझेदारी की है. लॉकडाउन खत्म होने यानी 3 मई तक इस शो को हर दिन दूरदर्शन पर आधा घंटे के लिए टेलीकास्ट किया जायेगा. हालांकि बच्चों का यह शो नेटफ्लिक्स पर भी उपलब्ध है और सबसे ज्यादा देखे जानेवाले शोज की श्रेणी में शामिल है. दूरदर्शन पर इस शो के प्रसारण को लेकर प्रसार भारती के सीइओ शशि शेखर वेम्पती कहते हैं कि छोटा भीम को टेलीकास्ट करने के लिए पोगो के साथ साझेदारी करके हम काफी खुश हैं. छोटा भीम बच्चों के पसंदीदा कार्टून किरदारों में से एक है. हमें इस शो के साथ अपने युवा दर्शकों का मनोरंजन करने में काफी प्रसन्नता होगी.

कुमकुम भाग्य व पवित्र बंधन का होगा प्रसारण

एकता कपूर का प्रोडक्शन हाउस बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड नेशनल चैनल भी दूरदर्शन पर अपने दो प्राइम टाइम शो टेलीकास्ट करने की तैयारी कर रहा है. जल्द ही बालाजी टेलीफिल्म्स के सुपरहिट शो पवित्र रिश्ता व कुमकुम भाग्य को प्राइम टाइम प्रोग्रामिंग स्लॉट में दिखाया जायेगा. दूरदर्शन पर इन धारावाहिकों का प्रसारण सोमवार से गुरुवार शाम 8-10 बजे के बीच आधे-आधे घंटे के लिए किया जायेगा. वहीं शुक्रवार को इन्हें शाम 8-9 बजे के स्लॉट में दिखाया जायेगा. बालाजी टेलीफिल्म्स के सीइओ समीर नायर इस बारे में कहते हैं कि हमारे लिए यह काफी दिलचस्प है और हम डीडी नेशनल के अधिकारियों के साथ मिलकर इन शोज के प्रसारण पर काम कर रहे हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।