कोरोना के चलते जहां कई लोगों ने अपनी शादी कैंसल कर दी वहीं हाल ही में एक कपल्स ने अनोखी शादी रचाई. दरअसल, मैक्सिको की रहने वाली लड़की ने हाल ही में हरियाणा के एक लड़के से लव मैरिज कर की. हालांकि लॉकडाउन की वजह से दोनों की शादी की रस्में पूरी नहीं हो पाई.

बता दें कि यह अनोखी शादी हरियाणा के रोहतक में हुई. रोहतक के निरंजन कश्यप की 3 साल पहले मैक्सिकन लड़की डाना जोहेरी से ऑनलाइन दोस्ती 2017 में स्पेनिश लैंग्वेज का कोर्स करते हुए हुई.

निरंजन ने पहले होटल मैनेजमेंट का कोर्स भी किया हुआ था. इसके बाद उसने ऑनलाइन लैंग्वेज कोर्स में दाखिला लिया. धीरें-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. इसके बाद लड़की को वापिस अपने देश जाना पड़ा तब निरंजन लड़की से मिलने के लिए मैक्सिको भी गए. इसके बाद डाना अपनी मां मिरियम क्रूज टोरेस के साथ टूरिस्ट वीजा पर रोहतक वापिस आई.

तभी निरंजन के जन्मदिन के मौके पर दोनों ने परिवार की सहमति से सगाई कर ली. वहीं, 24 अप्रैल को लड़की की मां को वापिस अपने देश जाना था, इसलिए दोनों को उससे पहले ही शादी करनी थी. मगर, शादी में नागरिकता अड़चन बनी हुई थी.

ऐसे में मंजूरी के लिए जिला मजिस्ट्रेट के यहां पर एप्लीकेशन लगाई गई. उनकी शादी में अड़चन ना आए इसके लिए जिला मजिस्ट्रेट की ओर से पब्लिक नोटिस निकलवाया गया.

मगर, शादी की रस्में पूरी होने से पहले ही लॉकडाउन की अनाउंसमेंट कर दी गई थी. जिला मजिस्ट्रेट ने रात 8 बजे अपना कोर्ट खुलवाया और दोनों की शादी करवा दी.

दूल्हे ने बताया कि 24 अप्रैल को लड़की की मां को वापिस जाना था लेकिन अब 5 मई की फ्लाइट की बुक करवाई है. मैक्सिको की रहने वाली डाना के विवाह कोर्ट मैरिज के अनुसार करवाया है. गौरतलब है कि मैक्सिको में डाना के पिता, छोटी बहन और दादी के अलावा परिवार के अन्य सदस्य रहते हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।