घर-परिवार में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहे इसके लिए शास्त्रों में कई परंपराएं और शकुन-अपशकुन बताए गए हैं. इसके अलावा घर में रखी वस्तुओं की स्थिति का भी हमारे जीवन में गहरा प्रभाव रहता है.

मधुबनी के ज्योतिषी व अंक नक्षत्र वेता श्री राजेश नायक कहते है चैन की नींद के लिए जरूरी है आरामदायक गद्दे का होना. पति-पत्नी के लिए कैसा गद्दा होना चाहिए इस संबंध में वास्तु में बताया गया है कि विवाहित दंपत्ति के लिए जरूरी है कि उनके पलंग पर गद्दा एक ही हो.

अक्सर ऐसा होता है कि यदि पलंग बड़ा है तो उस पर दो गद्दा बिछाए जाते हैं. वास्तु के अनुसार इस प्रकार पति-पत्नी के लिए दो गद्दों पर सोना अशुभ माना जाता है.

इस प्रकार दो अलग-अलग गद्दों पर सोने से नकारात्मक ऊर्जा को बल मिलता है और पति-पत्नी के लिए यह बात नकारात्मक मानी जाती है. इसी वजह से पलंग पर एक ही गद्दा होना शुभ माना जाता है.

पलंग पर दो गद्दे होते है तो पति-पत्नी के बीच तनाव पैदा होने की संभावनाएं काफी बढ़ जाती हैं. गद्दों के बीच दूरी दंपत्ति के रिश्ते में भी दूर बढ़ा सकती है.

श्री राजेश नायक कहते है वास्तु शास्त्रों अनुसार पति-पत्नी को एक ही गद्दे का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है. पलंग चाहे जितना बड़ा हो उसी की लंबाई और चौड़ाई के अनुसार एक ही गद्दा बनवाया जा सकता है.

इस टिप्स को अपनाने से पति-पत्नी के मध्य परस्पर प्रेम बना रहेगा और दोनों के वैवाहिक जीवन में सब अच्छा ही अच्छा होगा.

साभार: भाग्य दर्शन 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।