टमाटर भारतीय रसोई का अनिवार्य हिस्सा है. ये जहां विभिन्न सब्जियों में स्वाद बढ़ाने का काम करता है वहीं टमाटर की चटनी भी बहुत सुस्वादु होती है. यूं तो टमाटर से भी अनेक व्यंजन बनाये जाते हैं इसी में हम आपने के लिए लाये हैं भरवां टमाटर की रेसिपी.

भरवां टमाटर बनाने के लिए आवश्यक सामग्री-

4 बड़े सख्त और पके हुए टमाटर

तीन चम्मच ऑलिव ऑयल

महीन कटा हुआ छोटा प्याज

80 ग्राम भिगोई हुई किशमिश

80 ग्राम चिलगोजे

एक चम्मच दालचीनी पाउडर

300 ग्राम पके हुए चावल

स्वादानुसार नमक और काली मिर्च

भरवां टमाटर बनाने की विधि-

टमाटरों का ऊपरी हिस्सा काट लें कटे हुए भाग को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर अलग रख दें. टमाटर के अंदर के हिस्से को हल्के हाथों से साफ  कर दें. पैन में 2 चम्मच ऑयल गर्म करके प्याज को मुलायम होने तक भूनें इसमें कटे हुए टमाटर किशमिश चिलगोजे और दालचीनी पाउडर मिलाकर दो मिनट तक अच्छी तरह भूनें और चूल्हे से उतार लें. इस मिक्सचर में पके हुए चावल नमक काली मिर्च डालकर अच्छी तरह मिलाएं. ओवन को 180 डिग्री पर प्रीहीट करें.

टमाटर में तैयार मिक्सचर भरकर बेकिंग पैन में रख दें और टमाटर के ऊपर बचा हुआ तेल मल दें. इसे 25 मिनट तक बेक करें. इसके बाद इसे ओवन से निकाल लें और गर्मागर्म परोंसे.
 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।