नई दिल्ली. भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी इंडियन रेलवे टूरिज्म एंड केटरिंग कार्पोरेशन (आईआरसीटीसी) ने 30 अप्रैल तक अपनी ट्रेन सेवाएं निलंबित करने का फैसला किया है. वर्तमान समय में आईआरसीटीसी देश में तीन निजी ट्रेनों का संचालन करती है. इस फैसले के बाद इन तीनों ट्रेनों को 30 अप्रैल तक निलंबित किया जा रहा है. 

अधिकारियों ने मंगलवार 7 अप्रैल को इस बात की जानकारी दी है. इन तीन ट्रेनों के लिए बुकिंग को पहले केवल 25 मार्च से 15 अप्रैल के बीच राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण बंद कर दिया गया था, लेकिन लॉकडाउन की अवधि के बाद यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग की अनुमति थी. आईआरसीटीसी द्वारा चलाई जाने वाली ये तीन ट्रेनें, वाराणसी-इंदौर मार्ग पर चलने वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस, लखनऊ-नई दिल्ली तेजस और अहमदाबाद-मुंबई तेजस है.

अधिकारियों ने कहा कि 30 अप्रैल तक ट्रेनों को नहीं चलाने का निर्णय यह ध्यान में रखते हुए लिया गया कि देश में कोरोना वायरस के मामलों में दिन पर दिन बढ़ोतरी हो रही हैं. भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के अधिकारियों ने कहा कि उस अवधि के दौरान टिकट बुक करने वाले सभी यात्रियों को पूरा रिफंड मिलेगा.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।