कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए अमेरिका के फ्लोरिडा में आइसोलेशन की आलीशान व्यवस्था की जा रही है. मियामी बीच जो दुनिया भर के आकर्षण का केंद्र है वहां के बड़े-बड़े होटलों को तमाम सुविधाओं के साथ क्वारंटीन के लिए तैयार किया जा रहा है. फ्लोरिडा की सरकार ने वायरस की चेन को तोड़ने के लिए यह फैसला लिया है.

फ्लोरिडा के आपातकालीन विभाग के मैनेजर जारेड मोस्कोविच ने बताया कि हम इस प्लान के लिए तमाम छोटे-बड़े होटल ग्रुप्स के साथ बातचीत कर रहे हैं. इसमें मियामी बीच के फाउंटेनब्लू जैसे बेहतरीन होटल भी शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि इसका विचार यूएस आर्मी कॉर्प्स के इंजीनियर के साथ हुई एक मीटिंग के दौरान सामने आया.

एक एक्सपर्ट ने बताया कि ऐसा करने में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं है क्योंकि होटल में वैसे भी इस वक्त कोई नहीं जा रहा है वहीं हम होटल को इसका भुगतान करेंगे. उन्होंने कहा कि इन होटल रूम्स को आईसीयू के लिए नहीं रखा जाएगा. क्रूज, जहाजों के इस्तेमाल भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं कर सकेंगे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।