बात सिल्क की साड़ियों को पहनने की आती है तो अक्सर महिलाएं इस बात को लेकर परेशान होती हैा है कि आखिरकार इस साड़ी को कैसे पहनें कि हम पार्टी में सबसे हटकर लगें. क्योंकि इसकी बनावट बहुत चिकनी होती है जिसके कारण इसे संभालना थोड़ा मुश्किल हो जाता है.

अगर आपके मन में भी ऐसे सवाल हैं कि सिल्क की साड़ी को कैसे पहनें? तो आज हम आपके साथ कुछ ऐसे टिप्स और ट्रिक्स शेयर करेंगे जो आपके सिल्क साड़ी लुक को पूरा करने में आपकी मदद कर सकते हैं. जिससे ने केवल आप स्टाइलिश लगेंगी बल्कि आपकी सिल्क की साड़ी को सही ग्रेस भी मिल जाएगा.

सही से करें रंगों का चुनाव-  सबसे पहले आपको इस बात को अच्छे से जानना होगा कि आपके ऊपर कौन से रंग अच्छे लगते हैं और कौन से नहीं. ऐसे में सबसे पहला काम तो आप अपने कॉम्प्लेक्शन के हिसाब से सही रंग चुनाव करें. सबसे जरूरी बात अगर आपकी सिल्क की साड़ी डार्क कलर की है तो ये आप शाम के किसी फंक्शन में कैरी कर सकती हैं. इसके अलावा हल्के रंगों की साड़ी को दिन के लिए रखें, क्योंकि रात की जगमगाहट में इनका कलर दब जाएगा.

ब्लाउज़ को दें फैशनेबल टच- सिल्क की साड़ियों पर हम किसी और फैब्रिक का ब्लाउज़ नहीं पहन सकते. ऐसे में आपको अपनी साड़ी से मिलता-जुलता ब्लाउज ही पहनना होगा. अगर आप अपनी सिल्क की साड़ी को किसी बड़े फंक्शन में पहनने के लिए तैयार कर रही हैं तो कोशिश करें कि इसका ब्लाउज़ थोड़ा फैशनेबल हो.

इस तरह पहनें सिल्क की साड़ी- सिल्क की साड़ी को पहनना काफी मशक्कत भरा काम है. हालांकि, एक बात यह भी है कि अगर ये एक बार सही से बंध गई तो आपको स्टाइलिश बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. आप जब भी अब सिल्क की साड़ी पहनें तो सबसे पहले ये कोशिश करें कि आपकी साड़ी एकदम अच्छे से प्रेस की गई हो, और फिर इसे लपेटना शुरू करें. अगर आप साड़ी की अच्छी प्लेट्स नहीं बना पातीं तो किसी और की भी मदद ले सकती हैं.

जूलरी लगाएगी सुंदरता में चार चांद- अगर आप भी चाहती हैं कि आपके फैशन में स्टाइल का तड़का लगे तो आप अपनी सिल्क की साड़ी के साथ उससे मिलती-जुलती जूलरी को खरीदें. इतना ही नहीं, अगर आपका भारी भरकम सेट पहनने का दिल नहीं है तो आप कड़ा और झुमके के साथ भी अपने लुक को एलिगेंट बना सकती हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।