पनीर हर किसी की पसंद में शामिल है. पनीर जहां खाने में स्वादिष्ट होता है वहीं पौष्टिक होता है. इसलिये हम आपके लिए लाये हैं स्वादिष्ट सेजवान पनीर फिंगर्स की रेसिपी जो खाने में बहुत ही स्वादिष्ट है और बनाने में भी आसान है. इसे आप ब्रेकफास्ट में भी बना सकते हैं और पार्टी में आये मेहमानों के लिए भी.

आवश्यक सामग्री-

200 ग्राम क्यूब में कटे पनीर

100 ग्राम कॉर्न फ्लाआर

1 1/2 बड़े चम्मच लहसुन का पेस्ट

8 करी पत्ता

स्वादानुसार नमक

4 कटी हरी मिर्च

1 1/ 2 छोटे चम्मच सोया सॉस

100 ग्राम मैदा

1 1/2 बड़े चम्मच अदरक पेस्ट

2 बारीक कटे प्याज

1 /2 कप रिफाइंड तेल

1 चुटकी काली मिर्च पाउडर

1 धुली व सुखी बारीक कटी लाल मिर्च

1 1 /2 छोटे चम्मच विनेगर

पनीर फिंगर बनाने की विधि-

एक बाउल में मैदा और कॉर्न फ्लोर स्वादानुसार नमक मिलाकर पानी से मध्यम गाढ़ा घोल बना ले उसमें सोया सॉस और सिरका भी मिला दें. अब एक पैन में तेल को मीडियम आंच पर गर्म कर लें. उसमें अदरक-लहसुन का पेस्ट हरी मिर्ची काली मिर्च पाउडर प्याज सुखी लाल मिर्च करी पत्ता इत्यादि मिला दें.

फिर एक मिनट के बाद इसे चूल्हे से उतारकर पहले से तैयार घोल में मिला दें. इसके बाद एक डीप फ्राइंग पैन में तेल डालकर घोल में डुबोकर निकाले गए पनीर को क्रिस्पी और सुनहरा भूरा होने तक तलें. तो तैयार है सेजवान पनीर फिंगर्स अब इसे चटनी के साथ गर्मागर्म परोंसे.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह info@palpalindia.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।